PM Modi : पिछले कुछ सालों में योग को दुनियाभर में अद्भुत लोकप्रियता मिली

Samachar Jagat | Monday, 13 Jun 2022 12:18:43 PM
PM Modi : Yoga has gained amazing popularity across the world in the last few years

नयी दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून को आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले लोगों से इसका हिस्सा बनने का आग्रह करने के एक दिन बाद सोमवार को कहा कि पिछले कुछ सालों में योग को दुनियाभर में अद्भुत लोकप्रियता मिली है।
उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ''बीते कुछ वर्षों में योग को दुनियाभर में अद्भुत लोकप्रियता मिली है। नेता, सीईओ, खिलाड़ी और कलाकार सहित कई क्षेत्रों के लोग योग का नियमित अभ्यास किया करते हैं। वे अक्सर इस बारे में बताते भी हैं कि कैसे उन्हें इससे लाभ पहुंचा है।’’

मोदी ने एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें योगाभ्यास के विभिन्न लाभों को रेखांकित किया गया है। इसमें 2014 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में हुए मोदी के संबोधन के कुछ अंश भी शामिल हैं। इसी संबोधन में उन्होंने योग दिवस मनाए जाने का प्रस्ताव किया था। इसके बाद संयुक्त राष्ट्र ने इस बारे में एक प्रस्ताव लाकर 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाए जाने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री ने यह ट्वीट हिदी, अंग्रेजी, बांग्ला, असमिया और मराठी सहित विभिन्न भाषाओं में भी किया। मोदी ने 21 जून को मनाए जाने वाले योग दिवस का उल्लेख करते हुए रविवार को देशवासियों से आग्रह किया था कि वे योग दिवस का हिस्सा बनें और योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। उन्होंने एक ट्वीट में कहा था, ''इसके एक नहीं, अनेक लाभ हैं।’’ पहला अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून 2015 को मनाया गया था।  



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.