J&K विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक

Samachar Jagat | Saturday, 19 Jun 2021 01:02:01 PM
PM Narendra Modi calls all party meeting on 24 June over JandK assembly elections

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर राज्य में बड़ा बदलाव हो सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 जून को जम्मू-कश्मीर में सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह समेत केंद्र के कई नेताओं के शामिल होने की संभावना है. बैठक में जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने पर भी चर्चा होने की उम्मीद है।

अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने और दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित होने के लगभग दो साल बाद, जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक गतिरोध को समाप्त करने के लिए केंद्र द्वारा यह पहली बड़ी पहल मानी जा रही है। बैठक में जम्मू-कश्मीर दोनों क्षेत्रों के नेताओं को बुलाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्र ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष और पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला, पीडीपी अध्यक्ष और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती, जम्मू-कश्मीर के अपनी पार्टी के अल्ताफ बुखारी और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन को बैठक में आमंत्रित किया है.


सर्वदलीय बैठक में जम्मू-कश्मीर के भाजपा और कांग्रेस नेताओं के भी शामिल होने की उम्मीद है। महबूबा मुफ्ती ने पुष्टि की है कि उन्हें 24 जून की बैठक के लिए फोन आया था। उन्होंने कहा, 'मैंने अभी बैठक में जाने का फैसला नहीं किया है। मैं अपनी पार्टी के सदस्यों से चर्चा करूंगा और अंतिम फैसला लूंगा।'



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.