PM Narendra Modi : प्रधानमंत्री मोदी ने बुद्ध पूर्णिमा पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं

Samachar Jagat | Monday, 16 May 2022 09:06:54 AM
PM Narendra Modi : PM Modi greets countrymen on Buddha Purnima

नई  दिल्ली |  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध के विचार संसार को और शांतिपूर्ण, सद्भावपूर्ण व टिकाऊ बना सकते हैं।
मोदी ने ट्वीट किया, ’’बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर हम भगवान बुद्ध के सिद्धांतों को याद करते हैं और उन्हें पूरा करने की प्रतिबद्धता दोहराते हैं।’’ उन्होंने कहा, ’’भगवान बुद्ध के विचार हमारे ग्रह को और शांतिपूर्ण, सद्भावपूर्ण व टिकाऊ बना सकते हैं।’’

बुद्ध पूर्णिमा बौद्ध समुदाय का एक प्रमुख उत्सव है, जिसे दुनियाभर के बुद्ध अनुयायी खूब धूमधाम और हर्षोल्लास से मनाते हैं। यह पर्व हर साल वैशाख माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है। माना जाता है कि इसी दिन गौतम बुद्ध का जन्म हुआ था। प्रधानमंत्री आज नेपाल दौरे पर रवाना होंगे, जहां वह गौतम बुद्ध के जन्मस्थान लुम्बिनी का दौरा करेंगे। लुम्बिनी नेपाल के तराई मैदानी इलाके में स्थित है और यह बौद्ध धर्म के सबसे पवित्र स्थलों में से एक है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.