Politic-Mayawati सरकार बना रही कानून के राज का मजाक : मायावती

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Apr 2022 10:57:54 AM
politics mayawati Government is making fun of rule of law: Mayawati

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश में अपराध नियंत्रण के नाम पर न्यायपालिका को नजरंदाज करने का बुधवार को योगी सरकार पर आरोप लगाया है। मायावती ने ट्वीट कर कहा, ''यूपी में भी कानून-व्यवस्था व अपराध नियंत्रण आदि के नाम पर जिस प्रकार से सरकार व पुलिस न्यायपालिका को नज़रअन्दाज़ करके काम कर रही हैं वह द्बेषपूर्ण ही नहीं बल्कि कानून के राज का मज़ाक है।

 

कानून के राज के लिए मनमानी नहीं बल्कि कानूनी प्रक्रिया के तहत ही सजा सुनिश्चित होनी चाहिए।’’ गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार अपराधयों के मन में कानून के प्रति भय पैदा करने के लिये बुलडोजर से अवैध संपत्तियों को ढहाने का अभियान चला रही है। इसका असर पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में पड़ा है। इसके तहत वहां की शिवराज सरकार भी सामाजिक शांति एवं सौहार्द को नुकसान पहुंचाने वालों के ठिकानों पर बुलडोजर का इस्तेमाल कर रही है।

मायावती ने इस तरह की घटनाओं का संदर्भ लेते हुए भाजपा की राज्य सरकारों पर बदले की भावना से कार्रवाई करने का आरोप लगाया। उन्होंने एक अन्य ट्वीट  में कहा, ''पहले राजस्थान तथा फिर उसके बाद खासकर मध्यप्रदेश व गुजरात आदि राज्यों में जिस प्रकार से शान्ति एवं सौहार्द बिगाड़ने वाली हिसक घटनाएं हुई हैं और जिसके बाद सरकार द्बारा प्रथम­ष्टया बदले की कार्रवाई की गई है वह सही कदम नहीं। क्या इसी प्रकार के उदाहरणों से ’नया भारत’ बनेगा? 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.