Prime Minister Modi ने अजमेर-दिल्ली कैंट वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Apr 2023 12:26:49 PM
Prime Minister Modi flagged off Ajmer-Delhi Cantt Vande Bharat Express

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अजमेर-दिल्ली कैंट वंदे भारत एक्सप्रेस को बुधवार को दिल्‍ली से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रधानमंत्री मोदी जयपुर के रेलवे स्‍टेशन पर आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम से वर्चुअल रूप से जुड़े। उन्‍होंने अपने संबोधन में कहा कि अजमेर-दिल्ली कैंट वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत से जयपुर-द‍िल्‍ली के बीच आना जाना और आसान हो जाएगा तथा इस ट्रेन से राजस्‍थान के पर्यटन उद्योग को भी बहुत मदद मिलेगी।

मोदी ने कहा क‍ि बीते दो महीनों में यह छठी वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन है, जिसे वह हरी झंडी द‍िखाकर रवाना कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा, “जब से ये आधुनिक ट्रेन शुरू हुई हैं, तब से करीब 6० लाख लोग इनमें सफर कर चुके हैं। तेज रफ्तार इनकी सबसे बड़ी व‍िशेषता है। यात्रियों का समय बचता है।” उन्होंने कहा, “वंदे भारत ट्रेन आज विकास, आधुनिकता, स्थिरता और आत्म-निर्भरता का पर्याय बन चुकी है।

आज की वंदे भारत की यात्रा, कल हमें विकसित भारत की यात्रा की ओर ले जाएगी।” इस अवसर पर जयपुर में आयोजित कार्यक्रम में राजस्थान के राज्‍यपाल कलराज म‍िश्र, मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत और केंद्रीय रेल मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्‍णव भी मौजूद थे। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.