Prime Minister Modi: केरल के दो दिवसीय दौरे पर आज कोच्चि आएंगे।

Samachar Jagat | Monday, 24 Apr 2023 11:07:55 AM
Prime Minister Modi will come to Kochi today on a two-day visit to Kerala.

कोच्चि (केरल)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर आज यानी सोमवार को केरल पहुंचेंगे, जिस दौरान वह कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे तथा ईसाई समुदाय के वरिष्ठ पादरियों के साथ बैठक करेंगे।

मोदी शाम करीब पांच बजे कोच्चि में आईएनएस गरुड़ नौसेना हवाई स्टेशन पहुंचेंगे और वहां से सैक्रेड हार्ट कॉलेज ग्राउंड तक रोड शो करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे के लिए तैयारियों के तहत रोड शो वाले मार्ग पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है और शहर में 2,060 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है। कॉलेज ग्राउंड में मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे और 'युवम 2023’ कार्यक्रम के तौर पर युवाओं से भी बातचीत करेंगे। उनके कार्यक्रम विवरण में इसका जिक्र नहीं है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं ने पुष्टि की कि मोदी युवाओं से संवाद के बाद ईसाई समुदाय के वरिष्ठ पादरियों के साथ बैठक करेंगे।

राज्य में विभिन्न गिरजाघरों के आठ प्रमुख वरिष्ठ पादरियों को यहां ताज मालाबार होटल में प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए आमंत्रित किया गया है। मोदी इसी होटल में ठहरेंगे। केरल में भाजपा का उद्देश्य प्रधानमंत्री के दौरे का इस्तेमाल युवा तथा अल्पसंख्यकों को अपने पाले में लाने के लिए करना है। भाजपा ने युवम 2023 को केरल की राजनीति में अहम कार्यक्रम के तौर पर पेश किया है।

चर्च के पादरियों से मोदी की मुलाकात भाजपा की ''स्नेह यात्रा’’ कार्यक्रम का हिस्सा है। इस अभियान के तहत केरल में भाजपा नेताओं ने ईस्टर तथ ईद के अवसर पर ईसाई तथा मुस्लिम नेताओं तथा इन समुदायों के लोगों के घर जाकर उनसे मुलाकात की। पिछले महीने ईसाई बहुल नगालैंड और मेघालय समेत तीन पूर्वोत्तर राज्यों में चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन से उत्साहित प्रधानमंत्री ने घोषणा की थी कि पार्टी नीत गठबंधन आने वाले वर्षों में केरल में सरकार बनाएगा।

प्रधानमंत्री मंगलवार को सुबह हवाई मार्ग से आईएनएस गरुड़ से तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे जाएंगे। राज्य की राजधानी में वह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए सड़क मार्ग से तिरुवनंतपुरम सेंट्रल रेलवे स्टेशन जाएंगे। वहां से वह विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने तथा देश के पहले डिजिटल साइंस पार्क की नींव रखने के लिए केरल सेंट्रल स्टेडियम जाएंगे।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.