Ram Mandir: अयोध्या में बन रहा राम मंदिर भक्तों के लिए खुलेगा इस दिन से, तारीख आई सामने, सोने के सिंहासन पर बिराजेंगे रामलला

Samachar Jagat | Friday, 28 Apr 2023 12:06:51 PM
Ram Mandir: The Ram temple being built in Ayodhya will open for devotees from this day, the date has come in front, Ramlala will sit on the golden throne

इंटरनेट डेस्क। देशभर के रामभक्तों के लिए एक बड़ी खबर है, अयोध्या में में भगवान राम लला के बनाए जा रहे मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन जनवरी के महीने में शुरू हो जाएगा और उसके साथ ही लोगों के दर्शनों के लिए मंदिर भी खुल जाएगा। इसकों लेकर तैयारिया शुरू हो गई और तारीखे भी सामने आ चुकी है। 

जानकारी के लिए आपकों बता दे की अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को की जाएगी। उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। गर्भगृह के पिलर 14 फीट तक बनकर तैयार हो चुके हैं और अब उन पर छत डलने का काम शुरू होने वाला है। 

जानकारी के लिए आपकों बता दें की मंदिर निर्माण तीन चरणों में पूरा होगा। पहला चरण अगस्त 2023 तक पूरा होगा। दूसरा चरण दिसंबर 2024 में, तीसरा चरण 2025 तक पूरा होगा। मंदिर निर्माण में 800 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

फोटो क्रेडिटः abplive



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.