Sinha ने अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था, तैयारियों की समीक्षा की

Samachar Jagat | Friday, 24 Jun 2022 10:06:20 AM
Sinha reviews security arrangements, preparations for Amarnath Yatra

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस महीने के अंत में शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था और अन्य तैयारियों की बृहस्पतिवार को समीक्षा की। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि एकीकृत कमान की बैठक में मुख्य सचिव के साथ ही गृह विभाग, जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

अधिकारियों ने सिन्हा को समग्र सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया जबकि अमरनाथ यात्रा से संबंधित विभिन्न व्यवस्थाओं पर गहन चर्चा भी की गई। अधिकारी ने कहा कि सिन्हा ने दूरसंचार संपर्क, स्वास्थ्य देखभाल, अग्नि सुरक्षा, बिजली और पानी की आपूर्ति, मौसम पूर्वानुमान, स्वच्छता, ठहरने, लंगर प्रबंधन और आपदा प्रबंधन की विस्तृत योजनाओं की समीक्षा की। अधिकारी ने कहा कि सिन्हा ने सुरक्षा व्यवस्था सहित सभी बुनियादी जरूरतों के लिए विस्तृत योजनाओं की भी समीक्षा की, जिन्हें जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के साथ मिलकर सभी तीर्थयात्रियों के लिए तैयार किया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.