Swami Prasad Maurya: बौद्ध मठ और मंदिरों पर दिए बयानों पर घिरे मौर्या, बयान पर सियासी घमासान शुरू

Samachar Jagat | Monday, 31 Jul 2023 08:21:23 AM
Swami Prasad Maurya: Maurya surrounded by statements on Buddhist monasteries and temples, political tussle started over the statement

इंटरनेट डेस्क। समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य एक बयान के बाद चर्चाओं में आ गए है और उनके इस बयान का अब विरोध भी शुरू हो गया है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो उन्होंने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी हर मस्जिद में मंदिर ढूंढेगी तो लोग हर मंदिर में बौद्ध मठ ढूंढने लगेंगे।

स्वामी प्रसाद के ने यह भी कहा की भाजपा के लोग एक साजिश के तहत मस्जिद-मंदिर का मुद्दा उठा रहे हैं। वे हर मस्जिद में मंदिर ढूंढ रहे हैं और यह उन्हें महंगा पड़ेगा। क्योंकि अगर वे हर मस्जिद में मंदिर ढूंढेंगे तो लोग हर मंदिर में में बौद्ध मठ ढूंढना शुरू कर देंगे। स्वामी प्रसाद यहीं नहीं रूके उन्होंने आगे कहा की इस बात के पर्याप्त ऐतिहासिक साक्ष्य हैं कि ये सभी मंदिर बौद्ध मठ थे।

मौर्य ने कहा, ‘उत्तराखंड में बद्रीनाथ और केदारनाथ मंदिर, पुरी में जगन्नाथ मंदिर, केरल में अयप्पा मंदिर और पंढरपुर में विठोबा मंदिर आठवीं सदी तक बौद्ध मठ थे। इन मठों को ध्वस्त किया गया और फिर वहां हिंदू मंदिर बना दिये गये। 

pc- parbhat khabar



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.