केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर 15 नवंबर को 'जनजातीय गौरव दिवस' के रूप में घोषित करने को मंजूरी दी

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Nov 2021 03:21:46 PM
The Union Cabinet has approved the declaration of 15 November, the birth anniversary of Lord Birsa Munda, as 'Tribal Pride Day'.

इंटरनेट डेस्क। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज बुधवार को कई घोषणाएं की। वहीं कृषि से संबंधित भी कई जानकारी दी। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भगवान बिरसा मुंडा की जयंती 15 नवंबर को 'जनजातीय गौरव दिवस' के रूप में घोषित करने को मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि जनजातीय लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को मनाने और मनाने के लिए इस दिवस को हर वर्ष 15-22 नवंबर 2021 तक सप्ताह तक मनाया जाएगा। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो के कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारतीय कपास निगम को 17,408.85 करोड़ रुपये के प्रतिबद्ध मूल्य समर्थन को मंजूरी दी। सीसीईए ने कपास सीजन (अक्टूबर से सितंबर) 2014-15 से 2020-21 के दौरान कपास के लिए एमएसपी ऑप्स के तहत नुकसान की प्रतिपूर्ति के लिए व्यय को मंजूरी दी। 

वहीं उन्होंने जानकारी दी कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (MPLADS) की बहाली और निरंतरता को मंजूरी दी। वित्तीय वर्ष 2021-22 के शेष भाग के लिए बहाल और 2025-26 तक इस योजना को जारी रखा जाएगा।

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.