Bengal में अभिषेक बनर्जी की रैली के स्थान के नजदीक विस्फोट, दो लोगों की मौत, कई घायल

Samachar Jagat | Saturday, 03 Dec 2022 12:28:03 PM
Two killed, many injured in explosion near Abhishek Banerjee's rally venue in Bengal

कोनटाई : पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में तृणमूल कांग्रेस  (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी की रैली के स्थान के पास हुए विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, यह घटना कोनटाई शहर से 1.5 किमी दूर भूपतिनगर इलाके में हुई, जहां टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी शनिवार को एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। अधिकारी ने कहा, ''शुक्रवार रात करीब 11.15 बजे एक घर में धमाका हुआ और शनिवार सुबह दो शव बरामद किए गए। इस घटना में कुछ अन्य लोग घायल हुए हैं।’’

उपखंड अनुमंडल के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ''विस्फोट के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है और आगे की जांच चल रही है, लेकिन धमाका इतना जोरदार था कि इस घटना में फूस की छत वाला मिट्टी का घर उड़ गया। ’’ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की विस्तृत जांच के लिए फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंचकर नमूने एकत्र करेगी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने इस घटना के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि ’’राज्य में केवल बम बनाने का उद्योग फल-फूल रहा है’’।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के वरिष्ठ नेता सुजान चक्रवर्ती ने सवाल किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ऐसी घटनाओं पर चुप क्यों हैं और उन्हें इस घटना पर बयान देना चाहिए। टीएमसी के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष ने कहा कि विपक्ष के लिए बिना किसी सबूत के पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी को दोष देना बहुत आसान है। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.