Up polls: सपा और भीम सेना में गठबंधन तय, अखिलेश और चंद्रशेखर शेष घोषित

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jan 2022 10:31:36 AM
Up polls: Alliance between SP and BHIM Army fixed, akhilesh and chandrashekhar declared remaining

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) और भीम आर्मी के बीच गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया गया है. बताया जा रहा है कि सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव और भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर शनिवार को सपा कार्यालय में प्रेस वार्ता कर इसकी घोषणा कर सकते हैं. दरअसल, चंद्रशेखर आजाद ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के मुख्यालय पहुंचकर अखिलेश यादव से मुलाकात की थी.

सूत्रों के मुताबिक भीम आर्मी और सपा के बीच गठबंधन और सीट बंटवारे को लेकर पिछले कुछ दिनों से चर्चा चल रही है. चंद्रशेखर गुरुवार को एसपी मुख्यालय भी पहुंचे थे. जिसके बाद बताया जा रहा है कि गठबंधन का फॉर्मूला तय हो गया है. केवल आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है। चंद्रशेखर पहले ही कह चुके थे कि उनकी पार्टी ने फैसला किया है कि वह 2022 के चुनाव में गठबंधन के साथ जाए। वहीं अखिलेश यादव ने भी कहा है कि वह छोटे दलों में शामिल होकर यूपी चुनाव में बीजेपी को टक्कर देंगे.


 
इससे पहले चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, 'एकता में बड़ी ताकत होती है। बिना ताकत और एकता के भाजपा जैसी मायावी पार्टी को हराना आसान नहीं है। सभी समाज के लोगों के प्रतिनिधित्व और सम्मान का ख्याल रखना गठबंधन के नेता की जिम्मेदारी है। आज यूपी में दलित वर्ग को उम्मीद है कि अखिलेश यादव इस जिम्मेदारी को निभाएंगे.




 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.