वसुधैव कुटुंबकम : पूरा विश्व एक परिवार है, दूसरे देशों में करेंगे वैक्सीन का निर्यात, भारत सिर्फ अपनी चिंता करने वाला देश नहीं - Rajnath Singh

Samachar Jagat | Saturday, 16 Jan 2021 05:38:05 PM
Vasudhaiva Kutumbakam: The whole world is a family, will export vaccine to other countries, India is not just a country to worry about - Rajnath Singh

इंटरनेट डेस्क। देश में कोरोना टीकाकरण का प्रथम चरण आज शनिवार से शुरू हुआ जिसके तहत देशभर में कोरोना वैक्सीन का टीका लोगों को लगाया गया। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस दौरान उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में थे। वैक्सीनेशन को लेकर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि दुनिया के दूसरे देशों को भी जहां जरूरत होगी, वहां हम वैक्सीन का निर्यात भी करेंगे। भारत सिर्फ अपनी चिंता करने वाला देश नहीं है। पूरा विश्व एक परिवार है। 'वसुधैव कुटुंबकम' का संदेश हमारे देश ने दिया है।

उन्होंने कहा कि आज वैक्सीनेशन की शुरूआत पूरे देश में हुई है। जिन लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है, उसकी सफलता को देखकर स्वाभाविक है कि लोग वैक्सीनेशन कराएंगे। हमारे देश के वैज्ञानिक 4 और वैक्सीन लगभग तैयार कर चुके हैं। जिन्हें जल्द ही लोगों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने अलग-अलग मुख्य मंत्रालयों के मंत्रियों को अपने राज्य में कोरोना वैक्सीनेशन के तहत प्रभार सौंपा था। इसी के तरत राजनाथ सिंह लखनऊ में थे जहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.