Birthday special: मिताली राज ने अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में बनाए हैं ये रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Thursday, 03 Dec 2020 02:58:27 PM
Birthday special: Mithali Raj has made these records in international cricket

खेल डेस्क। भारतीय महिला क्रिकेट वनडे टीम की कप्तान मिताली राज का आज जन्मदिन है। उनका जन्म आज ही के दिन यानी 3 दिसंबर 2020 को राजस्थान के जोधपुर जिले में हुआ था।  

आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही मिताली राज के नाम अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। महिला क्रिकेट की सचिन तेंदुलकर मिताली राज ने अपने पहले ही एकदिवसीय मैच में आयरलैंड के खिलाफ शतक लगाया था। वह विश्व की पहली ऐसी महिला क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 200 से ज्यादा अन्तरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच अपने देश की ओर से खेले हैं। 

मिताली राज ने 209 मैचों 50.64 की औसत से 6888 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने वनडे करियर में सात शतक और 53 अर्धशतक भी लगाए हैं। उनके नाम एक दिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं उनके नाम अन्तरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे पहले दो हजार रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। महिला अन्तरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में उन्हीं के नाम सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.