Asian Airgun Championship में भारत की चुनौती की अगुआई करेंगे दिव्यांश और इलावेनिल

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Oct 2022 10:23:30 AM
Divyansh and Elavenil to lead India's challenge at Asian Airgun Championship

नई दिल्ली : ओलंपियन निशानेबाज दिव्यांश सिंह पंवार और इलावेनिल वलारिवान कोरिया के देगू में होने वाली एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में भारत की 36 सदस्यीय टीम की चुनौती की अगुआई करेंगे। इलावेनिल को महाद्बीप की इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के लिए मेहुली घोष और मेघना सज्जनार के साथ 10 मीटर एयर राइफल व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा में जगह मिली है।

इसी स्पर्धा के व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व अर्जुन बबूता, किरण अंकुश जाधव और रुद्रांक्ष बालासाहेब पाटिल करेंगे। देगू एशियाई एयरगन चैंपियनशिप का आयोजन नौ से 19 नवंबर तक किया जाएगा। दिव्यांश 10 मीटर एयर राइफल जूनियर पुरुष व्यक्तिगत और टीम वर्ग में चुनौती पेश करेंगे। उनके साथ टीम में श्रीकार्तिक साबरी राज और विदित जैन को जगह मिली है। इस वर्ग की जूनियर महिला व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा में रमिता, नैंसी और तिलोतमा सेन हिस्सा लेंगे।

एयर पिस्टल 10 मीटर पुरुष वर्ग की व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा के लिए शिव नरवाल, नवीन और विजयवीर सिद्धू को टीम में शामिल किया गया है। महिला वर्ग में युविका तोमर, रिद्धम सांगवान और पलक को टीम में जगह मिली है। युवा महिला 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व यशस्वी जोशी, कनिष्का डागर और हरनवदीप कौर करेंगे। युवा पुरुष वर्ग में संदीप बिश्नोई, साहिल और अमित शर्मा को टीम में शामिल किया गया है।

एयर पिस्टल 10 मीटर जूनियर महिला टीम में मनु भाकर, ईशा सिह और शिखा नरवाल के रूप में भारत की व्यक्तिगत और टीम वर्ग में चुनौती काफी मजबूत है। इसी स्पर्धा के पुरुष वर्ग में सम्राट राणा, सागर डांगी और वरूण तोमर चुनौती पेश करेंगै। एयर राइफल 10 मीटर मिश्रित टीम स्पर्धा में अर्जुन और मेहुली तथा किरण और इलावेनिल की जोड़ी चुनौती पेश करेगी। जूनियर मिश्रित टीम में दिव्यांश और रमिता तथा श्रीकार्तिक और नैंसी की जोड़ी उतरेगी। एयर पिस्टल 10 मीटर मिश्रित टीम में शिव और युविका तथा नवीन और रिद्धम की जोड़ी पदक के लिए दावेदारी पेश करेगी जबकि जूनियर वर्ग में सम्राट और मनु तथा सागर और ईशा की जोड़ी की चुनौती होगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.