ENG v/s NZ Head To Head : टी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप के पहले सेमीफाइनल में ENG v/s NZ के बीच जंग, ट्वेंटी-20 में 21 बार अब तक हुआ दोनों टीमों का आमना-सामना, 13 बार इंग्लैंड जीता, कीवी टीम को मिली इतने मैचों में जीत ?

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Nov 2021 06:24:59 PM
ENG v/s NZ Head To Head : The battle between ENG v/s NZ in the first semi-final of the T20 Cricket World Cup, the two teams faced each other 21 times in Twenty20, England won 13 times, the Kiwi team won so many matches?

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 के पहले सेमीफाइनल में आज इंग्लैंड का मुकाबला न्यूजीलैंड से अबु धाबी में शाम साढ़े सात बजे से होगा। पहले सेमीफाइनल के लिए क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं इस मैच में इंग्लैंड की टीम को खिताब का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है। हालांकि कीवी टीम ने भी अब तक के सफर में शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं टी-20 इंटरनेशनल मैचों में यदि दोनों टीमों के हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो इसमें इंग्लैंड न्यूजीलैंड से आगे है। वर्ष 2019 50-50 ओवर क्रिकेट वर्ल्डकप में भी इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल में भिड़ंत हुई थी जिसमें इंग्लैंड की टीम ने बाजी मारी थी। कीवी टीम इस हार का बदला भी लेना चाहेगी। 

क्रिकेट स्टेटिक्स के अनुसार, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच ट्वेंटी-20 इंटरनेशनल मैचों में कुल 21 बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें से 13 बार इंग्लैंड जीता है जबकि सात बार जीत न्यूजीलैंड के खाते में आई है। एक मैच बेनतीजा रहा है। 

आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप में दोनों टीमों के बीच मुकाबले को देखे तो दोनों के बीच अब तक टी20 वर्ल्ड कप में कुल पांच मैच खेले गए हैं। जिसमें से न्यूजीलैंड ने दो और इंग्लैंड ने तीन मैचों में जीत हासिल की है। मतलब ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप में भी इंग्लैंड कीवी टीम पर हावी रहा है। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.