French Open - Quarterfinals - Alcazar : एलकराज को हराकर ज्वेरेव सेमीफाइनल में

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Jun 2022 09:52:16 AM
French Open - Quarterfinals - Alcazar : Zverev in semi-finals after defeating Elkraj

पेरिस : स्पेन के स्टार युवा खिलाड़ी कार्लोस एल्काराज फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पेरिस के फिलिप-चेट्रीर कोर्ट में मंगलवार को हुए मुकाबले में ज्वेरेव ने एल्काराज को 6-5, 6-4, 4-6, 7-6(7) से मात दी। जर्मनी के थर्ड सीड खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने कार्लोस एल्काराज़ के गलतियों से भरे प्रदर्शन का फायदा उठाते हुए 19 वर्षीय स्पैनियार्ड को शिकस्त दी और फ्रेंच ओपन में लगातार दूसरे सेमीफाइनल में कदम रखा।

ज्वेरेव ने 12 प्रयासों के बाद पहली बार किसी शीर्ष-10 के खिलाड़ी को हराया है, और उनकी यह जीत ऐसे खिलाड़ी के विरुद्ध आई है जिसने अपने पिछले 14 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। 2021 के सेमीफाइनल में स्टेफानोस त्सित्सिपास से हारने वाले ज्वेरेव ने आमने-सामने के मुकाबलों में एलकाराज के खिलाफ 2-1 की बढèत हासिल की हुई थी, हालांकि पिछली बार जब दोनो की मैड्रिड ओपन के फाइनल में टकराए थे तो एलकाराज ने बाज़ी मारी थी। सेमीफाइनल में ज्वेरेव का मुकèाबला राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच में से किसी एक से होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.