ICC T20 रैंकिंग: मोहम्मद रिजवान, केएल राहुल और मार्टिन गुप्टिल शीर्ष 10 में शामिल

Samachar Jagat | Thursday, 25 Nov 2021 12:54:38 PM
ICC T20 rankings: Mohammad Rizwan, KL Rahul and Martin Guptill sizzle in the top 10

नई दिल्ली: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को टी20 वर्ल्ड कप 2021 और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया है. राहुल ने ICC द्वारा जारी नवीनतम T20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक पायदान की छलांग लगाई है। पूर्व टी20 कप्तान विराट कोहली लंबे समय के बाद टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड के स्टार ओपनर मार्टिन गप्टिल और पाकिस्तानी ओपनर मोहम्मद रिजवान को भी बड़ा फायदा हुआ है।

राहुल ने विश्व कप में अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ लगातार 3 अर्धशतक लगाने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में भी 65 रन बनाए। इस प्रकार राहुल ने अपनी पिछली 5 पारियों में 4 अर्धशतक लगाए और अंत में इसका फायदा उठाया। वह ताजा रैंकिंग में एक पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली कई महीनों के बाद टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में आराम किया, जिससे वह अपनी रैंकिंग में सुधार नहीं कर पाए और 8वें से 11वें स्थान पर आ गए।


 
वहीं दूसरी ओर फॉर्मेट में भारत के नए कप्तान बने रोहित शर्मा को भी शानदार फॉर्म का फायदा मिला है और वह दो पायदान की छलांग लगाकर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं. रोहित ने विश्व कप के आखिरी मैचों में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में दो अर्धशतकों सहित 159 रन भी बनाए।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.