Ind vs Eng: भारत जीत से सात विकेट दूर, ये उपलब्धि हासिल करने वाले एशिया के पहले क्रिकेटर बने अश्विन

Samachar Jagat | Monday, 15 Feb 2021 05:33:32 PM
India need seven wickets to win second Test

खेल डेस्क। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में जीत की तैयारी कर ली है। इंग्लैंड को जीत के लिए 482 रन का विशाल लक्ष्य देने के बाद भारतीय टीम ने मेहमान टीम के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 53 पर पर ही तीन विकेट झटक लिए हैं।

भारत को अब ये मैच जीतने के लिए केवल सात विकेटों की जरूरत है। जबकि इंग्लैंड को लगातार दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल करने के लिए अभी 429 रनों की आवश्यकता है।  इंग्लैंड की दूसरी पारी में भारत की ओर से अक्षर पटेल ने दो और रविचन्द्र अश्विन ने एक विकेट हासिल किया।  

इससे पहले भारत ने रविचन्द्र अश्विन (106) और कप्तान विराट कोहली (62) की शानदार पारियों की मदद से दूसरी पारी में 286 रन बनाकर 481 रन की बढ़त हासिल की।  अश्विन ने टेस्ट करियर का पांचवां शतक अपने घरेलू मैदान पर लगाया। उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान 148 गेंदों का सामना किया। इस पारी के दौरान उन्होंने 14 चौके और एक छक्का लगाया।

इस शतक के साथ ही अश्विन ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज करवा लिया है। वह तीन बार एक पारी में पांच विकेट लेने के साथ-साथ शतक लगाने एशिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। ये विश्व रिकॉर्ड इंग्लैंड ऑलराउंडर इयान बॉथम के नाम दर्ज है। वह टेस्ट क्रिकेट में पांच बार ऐसा कर चुके हैं। वहीं शाकिब अल हसन, गैरी सोबर्स, मुश्ताक मोहम्मद, जैक कालिस दो -दो बार ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। 
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.