भारत भगवान 'डिएगो माराडोना' के स्वर्ण 'हाथ के लिए एक संग्रहालय स्थापित करने के लिए

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Dec 2020 10:10:08 AM
India to set up a museum for the golden 'hand of God' Diego Maradona

दिवंगत फुटबॉलर डिएगो माराडोना के लिए एक संग्रहालय बनाने की घोषणा केरल के एक व्यवसायी द्वारा की गई थी, जिसने 2012 में फुटबॉल के दिग्गज डिएगो माराडोना को राज्य में लाया था। इस संग्रहालय को सर्वकालिक महान लोगों की एक सुनहरी मूर्ति के रूप में स्थापित किया जाना है। और उससे संबंधित अन्य संस्मरण। चेम्मनुर समूह के अध्यक्ष बॉबी चेम्मनुर हैं जिन्होंने ऐसी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि संग्रहालय का सही स्थान तय नहीं किया गया था, लेकिन यह कोलकाता या केरल में भी होगा। 1986 के विश्व कप में उन्होंने जो महत्वपूर्ण गोल किया, उसे दर्शाते हुए इसे "हैंड ऑफ गोल्ड" नाम दिया जाएगा। यह उनके पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन का प्रदर्शन करेगा। सोने की मूर्तिकला मुख्य आकर्षण होगी, ”उन्होंने सोमवार को कोच्चि में कहा। “संग्रहालय अपनी तरह का सबसे अच्छा होगा। यह सर्वकालिक महान के लिए मेरी श्रद्धांजलि है। यह उसके बारे में जानकारी का भंडार होगा। हमने पहले ही उनसे संबंधित यादगार लम्हे इकट्ठा करना शुरू कर दिया है।

बॉबी ने कहा कि संग्रहालय के क्यूरेटर कलाकार-लेखक बोनी थॉमस होंगे, जो कोच्चि बेनेले फाउंडेशन के संस्थापक ट्रस्टी होंगे। बॉबी चेम्मनुर ने माराडोना के साथ अपनी लंबी दोस्ती को याद किया। उन्होंने कहा कि एक बार प्रसिद्ध ज्वेलरी चेन के सीईओ ने फुटबॉल लीजेंड की एक लघु सोने की प्रतिमा भेंट की थी, जिसने इसे एक व्यापक मुस्कराहट के साथ स्वीकार करते हुए अपनी "सोने की मुद्रा" से संबंधित एक आदमकद सोने की मूर्तिकला देखने की इच्छा व्यक्त की। "मुझे लगता है कि यह उसकी इच्छा को पूरा करने के लिए मेरा कर्तव्य है," उन्होंने कहा। केरल ने उनकी मृत्यु के लिए दो दिवसीय शोक मनाया है। फुटबॉल किंवदंती ने 2012 में राज्य का दौरा किया था और उत्तर केरल के कन्नूर में अपना 52 जन्मदिन मनाया था और अपने उत्सव के एक हिस्से के रूप में उन्होंने 25 किलो के एक बड़े आकार के फुटबॉल के आकार के केक को काटा, गाया और नृत्य किया और कई प्रशंसकों के लिए दीर्घाओं में गेंदों को मार दिया। ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.