IPL-2023: Rahul आईपीएल से बाहर, डब्ल्यूटीसी में खेलना मुश्किल

Samachar Jagat | Friday, 05 May 2023 04:27:12 PM
IPL-2023: Rahul out of IPL, difficult to play in WTC

लखनऊ। लखनऊ सुपर जायंट््स के कप्तान के एल राहुल पिछले हफ्ते लगी पैर की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीज़न से बाहर हो गये हैं। फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की।

सुपर जायंट््स ने बताया कि राहुल को सर्जरी की जरूरत होगी और वह ''लंबे समय तक’’ क्रिकेट से दूर रहेंगे।इसका अर्थ है कि लंदन के ओवल मैदान पर सात जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भी राहुल का खेलना मुश्किल है।उल्लेखनीय है कि सुपर जायंट््स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच पिछले हफ्ते लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले की पहली पारी में फील्डिग करते हुए राहुल को चोट लगी थी।

वह उस समय टीम स्टाफ की मदद से मैदान से बाहर चले गये और सुपर जायंट््स की ओर से 127 रन के लक्ष्य का पीछा करने भी नहीं उतरे थे। उन्होंने हालांकि सुपर जायंट््स की 18 रन की हार में 11वें नंबर पर आकर तीन गेंदों का सामना किया था।सुपर जायंट््स इस समय अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं। राहुल की अनुपस्थिति में क्रुणाल पांड्या टीम की कमान संभालेंगे। उन्होंने चेन्नई सुपर किग्स के विरुद्ध पिछले मैच में भी कप्तानी की थी, हालांकि वह मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

राहुल का करियर हाल के समय में उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। टेस्ट क्रिकेट में खराब फॉर्म के बाद उन्हें उप-कप्तान के पद से हटा दिया गया और साथ ही उन्होंने टेस्ट एकादश में भी अपनी जगह खो दी। उन्होंने नवंबर 2022 में टी20 विश्व कप में भारत की हार के बाद से कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी नहीं खेला है। एकदिवसीय क्रिकेट एक मात्र ऐसा प्रारूप है जहां वह भारत के लिये मध्यक्रम के बल्लेबाज होने के साथ-साथ विकेटकीपर की भूमिका भी निभा रहे हैं।

राहुल डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी भारत के लिये विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते थे, हालांकि इस चोट के बाद भारत को अनुभवहीन श्रीकर भरत पर निर्भर रहना पड़ सकता है। 

Pc:The Indian Express



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.