Happy Birthday Mohammed Siraj : मोहम्मद सिराज के टॉप रिकॉर्ड और विवादों के बारे जानें , जो आपको हैरान कर देंगे

Samachar Jagat | Monday, 13 Mar 2023 02:54:13 PM
Happy Birthday Mohammed Siraj : Know about Mohammad Siraj's top records and controversies that will surprise you

टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज आज 13 मार्च को अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं। सिराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे चौथे टेस्ट से ब्रेक दिया गया है। आज हम आपको सिराज के टॉप रिकॉर्ड और विवादों  के बारे में बताएंगे।

मोहम्मद सिराज आईपीएल मैच में 2 मेडन डालने वाले पहले भारतीय गेंदबाज हैं


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज आईपीएल की एक पारी में दो मेडन ओवर फेंकने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। सिराज ने अबू धाबी में दोनों टीमों के बीच आईपीएल 2020 के मैच के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रिकॉर्ड हासिल किया। 

मोहम्मद सिराज 'तिलक' विवाद


मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक पिछले महीने एक धार्मिक विवाद में फंस गए थे, जब उन्होंने नागपुर के एक होटल में अपने सिर पर 'तिलक' लगाने से इनकार कर दिया था।  

गाबा में मोहम्मद सिराज को नस्लभेदी गाली दी गई थी


2021 में गाबा में चौथे टेस्ट के पहले दिन मोहम्मद सिराज को नस्लीय रूप से गाली दी गई। सिराज भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के अपने पहले विदेशी दौरे पर थे।

भारतीय गेंदबाजों के बीच मोहम्मद सिराज का वनडे में बेस्ट गेंदबाजी औसत है


भारतीय गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज का वनडे क्रिकेट में बेस्ट गेंदबाजी औसत 20.73 है। सिराज ने अब तक 21 वनडे में 38 विकेट लिए हैं।

मोहम्मद सिराज 13 मार्च को अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं


टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के तेज गेंदबाज आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं। सिराज का जन्म हैदराबाद में हुआ था और उन्होंने 2017 में टीम इंडिया में पदार्पण किया था।

मोहम्मद सिराज वनडे में नंबर 1 स्थान पाने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं


जनवरी 2023 में, मोहम्मद सिराज ने IND बनाम NZ ODI सीरीज में पहले ODI में 4 विकेट लिए। बाद के महीने में, सिराज एकदिवसीय क्रिकेट में नंबर 1 गेंदबाज बनने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.