Pakistani तेज गेंदबाज Umar Gul ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लिया

Samachar Jagat | Saturday, 17 Oct 2020 04:00:02 PM
Pakistani fast bowler Umar Gul retired from all formats of cricket

कराची। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उमर गुल ने शनिवार को राष्ट्रीय टी2० कप के समापन के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की। गुल ने पाकिस्तान की तरफ से अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच (वनडे) 2०16 में खेला था। वह राष्ट्रीय टी2० कप में बलूचिस्तान का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उनकी टीम शुक्रवार को रावलपिडी में सदर्न पंजाब से हारकर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गयी।

गुल ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ''भारी मन से और काफी सोच विचार करने के बाद मैंने राष्ट्रीय टी2० कप के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। ’’ उन्होंने कहा, ''मैं हमेशा पाकिस्तान के लिये पूरे जुनून और जज्बे के साथ खेला। क्रिकेट हमेशा मेरा पहला प्यार रहेगा लेकिन सभी अच्छी चीजों का एक न एक दिन अंत होता है। ’’

पेशावर में जन्में 36 वर्षीय गुल ने 2००3 में वनडे में पदार्पण किया। उसी वर्ष उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच खेला। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2०13 में खेला था। गुल ने 47 टेस्ट मैचों में 34.०6 की औसत से 163 विकेट लिये। उन्होंने 13० वनडे में 179 विकेट और 6० टी2० अंतरराष्ट्रीय में 85 विकेट लिये। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.