Birthday Special: दसवें नंबर के बल्लेबाज से शुरू किया अन्तरराष्ट्रीय करियर, बाद में बन गए सलामी बल्लेबाज, रवि शास्त्री ने क्रिकेट में हासिल की ये बड़ी उपलब्धियां

Samachar Jagat | Thursday, 27 May 2021 11:01:21 AM
Ravi Shastri achieved these major achievements in cricket

खेल डेस्क। भारतीय टीम के मौजूदा कोच और पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री के बारे में आपको एक बात जानकर हैरानी जरूर होगी। वह यह है कि उन्होंने अपना अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर दसवें नंबर के बल्लेबाज के रूप में शुरू किया था।

उन्होंने साल 1981 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। हालांकि बाद में वह अपनी बल्लेबाजी प्रतिभा के दम पर भारत के सलामी बल्लेबाज बनने में सफल रहे। 

उन्होंने अपने 80 टेस्ट मैचों के करियर में 11 शतकों के साथ 35.79 की औसत से कुल 3830 रन बनाए। टेस्ट में उनका बेस्ट प्रदर्शन 206 रन रहा है। वहीं उन्होंने 150 एकदिवसीय मैचों में 3108 रन बनाए। उन्होंने वनडे में 4 शतक और 18 अर्धशतक लगाए हैं। जबकि टेस्ट क्रिकेट में 151 और वनडे में 129 विकेट झटके हैं। 

वह एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर हैं। शास्त्री ने ये उपलब्धि रणजी ट्रॉफी के 1985 सीजन में बॉम्बे (अब मुंबई) की ओर से बड़ौदा के खिलाफ हासिल की थी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.