सिधू, सात्विक-चिराग बैडमिटन एशिया चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में, साइना बाहर

Samachar Jagat | Thursday, 28 Apr 2022 01:17:18 PM
Sidhu, Satwik-Chirag in quarterfinals of Badminton Asia Championships, Saina out

मनीला (फिलिपीन्स)। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिधू ने सिगापुर की युई यान जेस्लिन हूई को सीधे गेम में हराकर गुरुवार को यहां बैडमिटन एशिया चैंपियनशिप के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।


सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की तीसरी वरीय भारतीय पुरुष युगल जोड़ी भी दूसरे दौर में जीत के साथ अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रही लेकिन लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।


गिमचियोन में 2014 एशिया चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली चौथी वरीय सिधू ने दुनिया की 1००वें नंबर की खिलाड़ी जेस्लिन हूई को 42 मिनट में 21-16 21-16 से हराया। अगले दौर में सिधू की भिड़ंत चीन की तीसरी वरीय ही बिग जियाओ से होगी जिन्हें हराकर उन्होंने तोक्यो ओलंपिक का कांस्य पदक जीता था।
बिग जियाओ के खिलाफ सिधू ने सात मुकाबले जीते हैं लेकिन नौ में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि पिछले दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है।


सात्विक और चिराग की तीसरी वरीय भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने अकीरा कोगा और ताइची साइतो की जापान की जोड़ी को सीधे गेम में 21-17 21-15 से हराया। दुनिया की सातवें नंबर की भारतीय जोड़ी का सामना अगले दौर में आरोन चिया और सोह वूई यिक की पांचवीं वरीय मलेशियाई जोड़ी तथा डेनी बावा क्रिसनांता और जुन लियांग एंडी क्वेक की सिगापुर की जोड़ी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।
साइना का हालांकि इस प्रतिष्ठित महाद्बीपीय टूर्नामेंट में चौथा पदक जीतने का सपना टूट गया जब उन्हें चीन की 22 साल की दुनिया की 16वें नंबर की खिलाड़ी वैंग झी यी के खिलाफ 21-12 7-21 13-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।


साइना चोट के बाद वापसी कर रही थी और उन्होंने राष्ट्रमंडल खेल, एशियाई खेल और उबेर कप के ट्रायल में भी हिस्सा नहीं लिया था। इससे पहले रैंकिग में बड़ा अंतर होने के बावजूद सिधू को जेस्लिन हूई ने कड़ी टक्कर दी। सिधू पहले गेम में एक समय 7-9 से पिछड़ रही थी लेकिन ब्रेक तक उन्होंने स्कोर 10-11 कर दिया। सिधू ने हालांकि वापसी करते हुए 16-16 पर स्कोर बराबर किया और फिर पहला गेम जीत लिया।
दूसरे गेम में सिधू ने 12-8 की बढ़त बनाई लेकिन सिगापुर की खिलाड़ी ने वापसी करते हुए स्कोर 15-16 कर दिया। सिधू ने हालांकि इसके बाद जोरदार खेल दिखाते हुए गेम और मैच जीत लिया। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.