Sport News : तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंडिया टीम करेगी अगले महीने जिम्बाब्वे का दौरा

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Jul 2022 02:29:00 PM
Sport News :  India team to tour Zimbabwe next month for three ODI series

टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अगले महीने जिम्बाब्वे का दौरा करेंगी । तीन  वनडे मैच 18, 20 और 22 अगस्त को हरारे में खेले जाएंगे, जिम्बाब्वे क्रिकेट ने इसकी  घोषणा की। इस डोरे के लिए केएल राहुल को  भारतीय टीम का  का कप्तान बनाया जा  सकता है।

यह सीरीज आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है, जो एक 13-टीम प्रतियोगिता है। जो अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के लिए सीधे योग्यता के लिए मुख्य मार्ग के रूप में काम करती है।

जिम्बाब्वे वर्तमान में 13-टीम पूल में 15 मैचों में सिर्फ तीन जीत के साथ 12वें स्थान पर है।

आखिरी बार 'मेन इन ब्लू' जिम्बाब्वे में था जब महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने जून-जुलाई 2016 में तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैच खेले थे। भारत ने हाल ही में टी20ई और वनडे मैचों में सीरीज जीत के साथ इंग्लैंड का अपना दौरा समाप्त किया। शिखर धवन के नेतृत्व में एक युवा भारतीय टीम अगली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी जिसके बाद पांच टी20 मैच होंगे जो सात अगस्त को समाप्त होंगे। भारत के खिलाफ सीरीज से पहले जिम्बाब्वे 30 जुलाई से तीन टी20 मैचों के लिए बांग्लादेश का दौरा करेंगी। वे 28 अगस्त से तीन वनडे मैचों के लिए होने वाले प्रमुख आयोजन से पहले ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.