Sport News : भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं स्टार्क

Samachar Jagat | Monday, 02 Jan 2023 09:35:31 AM
Sport News : Starc may be out of Test series against India

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क बाएं हाथ की चोट के कारण भारत के खिलाफ फरवरी में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज  से बाहर हो सकते हैं। स्टार्क ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद गुरुवार को कहा, '' भारत हमारा अगला बड़ा दौरा है और हमें देखना होगा कि चोट के ठीक होने की समय-सीमा क्या है।

यह मेरा गेंदबाजी वाला हाथ है, इसलिये मुझे थोड़ी सावधानी बरतनी होगी और यह सुनिश्चित करना होगा कि चोट पूरी तरह ठीक हो जाए। ’’ गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये बॉक्सिग डे टेस्ट के पहले दिन कैच लेने की कोशिश करते हुए स्टार्क के बाएं हाथ की उंगली में चोट लग गयी। स्टार्क ने इसके बाद भी मैच में हिस्सा लिया, हालांकि वह अनिश्चितकाल के लिये टीम से बाहर हो गये हैं। स्टार्क के साथी कैमरन ग्रीन भी दाएं हाथ की उंगली फ्रैक्चर होने के कारण अनिश्चितकाल के लिये क्रिकेट से दूर हो गये हैं, हालांकि भारत में होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले उनके फिट होने की संभावना है।

स्टार्क ने कहा, '' विडंबना यह है कि ग्रीन मुझसे पहले टीम में वापस आ जायेंगे। मांसपेशियों की तुलना में हड्डियां ज्यादा जल्दी ठीक होती हैं। मेरा खयाल है कि हम दोनों एक ही डॉक्टर के पास जायेंगे। ’’ उन्होंने कहा, '' सभी को उम्मीद है कि मैं भारत दौरे के शुरुआती हिस्से से ही बाहर रहूंगा। ज़ाहिर है कि यह मेरी चोट के ठीक होने पर निर्भर करेगा। ’’ स्टार्क ने चोट के बावजूद दूसरी पारी में 18 ओवर फेंकते हुए एक विकेट लिया। ग्रीन ने भी पहली पारी में अर्द्धशतक जड़ा, हालांकि टीम के डॉक्टरों ने उन्हें गेंदबाजी करने की सलाह नहीं दी।

कप्तान पैट कमिस ने चोटों के बावजूद योगदान देने के लिये स्टार्क और ग्रीन की प्रशंसा करते हुए कहा, '' यह शायद इस सप्ताह सभी अविश्वसनीय उपलब्धियों का जिक्र करने का अच्छा समय है। स्टार्क उंगली की चोट के कारण खेल से दूर होने जा रहे हैं, फिर भी मैदान में जाकर खेलना बहादुरी की बात है। कैम ग्रीन भी टीम के लिये बहादुरी से खेले। टीम के सभी खिलाड़ी एक दूसरे के लिये कुछ भी करने को तैयार हैं जो हमें बहुत अच्छी स्थिति में पहुंचा देता है। ’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.