Sports Football : मैनचेस्टर सिटी चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में

Samachar Jagat | Thursday, 14 Apr 2022 11:13:59 AM
Sports Football : Manchester City in the semi-finals of the Champions League

मैड्रिड : मैनचेस्टर सिटी क्वार्टरफाइनल के दूसरे मैच में एटलेटिको मैड्रिड से गोलरहित ड्रा के बाद चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंच गया जिससे उसने पहली बार यूरोप की शीर्ष क्लब प्रतियोगिता जीतने की उम्मीद जीवंत रखी हैं। पिछले साल की उप विजेता मैनचेस्टर सिटी का सामना अब सेमीफाइनल में रियाल मैड्रिड से होगा जिसने मंगलवार को सांटियागो बर्नाब्यू स्टेडियम में गत चैम्पियन चेल्सी को हराकर बाहर कर दिया था।

मैनचेस्टर सिटी ने पिछले हफ्ते क्वार्टरफाइनल के पहले चरण के मैच में एटलेटिको मैड्रिड को 1-0 से हराया था। मैनचेस्टर सिटी की आक्रामक खेल की रणनीति और एटलेटिको मैड्रिड की सतर्क रहने की रणनीति वाली शैली के मैच में पेप गुआर्डियोला की टीम डिएगो सिमियोन की टीम पर भारी पड़ी। एटलेटिको मैड्रिड गोल करने में फिर जूझती नजर आयी और स्पेनिश क्लब ने केवल तीन बार गोल करने का प्रयास किया जबकि पहले चरण के मैच में एक भी प्रयास नहीं कर पायी थी। मेजबान टीम अंतिम मिनट में 10 खिलाड़ियों के साथ खेली क्योंकि इसे डिफेंडर फ़ेलिपे को प्रतिद्बंद्बी टीम के खिलाड़ी को किक करने कारण लाल कार्ड दिखा दिया गया।

ग्रुप चरण से लेकर फाइनल तक अपना 100वां चैम्पियंस लीग मैच खेल रहे मैनचेस्टर सिटी ने शुरू से ही मैच में दबदबा बनाये रखा और एटलेटिको मैड्रिड को कोई मौका नहीं दिया। पहले चरण के मैच में एटलेटिको के रक्षात्मक खेल की काफी आलोचना हुई थी लेकिन बुधवार को भी उसके शीर्ष फारवर्ड गोल नहीं कर सके जिसमें एंटोइन ग्रिजमान और जोआओ फ़ेलिक्स के अलावा अनुभवी लुई सुआरेज शामिल थे।

ग्रिजमान 57वें मिनट में नेट के करीब पहुंच गये थे लेकिन सफल नहीं हुए। रोड्रिगो डि पॉल का 70वें मिनट में शॉट वाइड चला गया और स्थानापन्न माथियस कुन्हा का 86वें मिनट शॉट गोल के सामने ही रोक दिया गया। मैनचेस्टर सिटी को सर्वश्रेष्ठ मौका 30वें मिनट में मिला लेकिन गुंडोगन का शॉट गोलपोस्ट पर लगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.