Asia Cup: भारत की पाकिस्तान पर जीत के साथ ही बने कई बड़े रिकॉर्ड, डाले आप भी नजर

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Sep 2023 10:05:50 AM
Asia Cup: Many big records were made with India's victory over Pakistan, you also keep an eye on it

इंटरनेट डेस्क। एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान सोमवार को खेले गए मुकाबले में धोकर रख दिया। पाकिस्तान को इस मैच में ऐसी उम्मीद नहीं थी की उसे इतनी बड़ी हार का सामना करना पड़ेगा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 356 का स्कोर बना दिया और पाकिस्तान को 357 का टारगेट दिया। लेकिन पाकिस्तान इस टारगेट से बहुत दूर 128 रनों पर ही आउआउट हो गई और 228 रनों से ये मैच हार गई। इस मैच में जीत के साथ ही वनडे में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत भी हुई।

भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत
बता दें की वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया ने पाकिस्तान पर अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल दर्ज की है। टीम ने एशिया कप-2023 में पाकिस्तान को 228 रन के बड़े अंतर से हराया। इससे पहले 2008 में भारत ने मीरपुर में पाकिस्तान को 140 रन से हराया था।

कोहली-राहुल के बीच एशिया कप की बड़ी साझेदारी
वहीं मैच में विराट कोहली और केएल राहुल के बीच तीसरे विकेट के लिए नाबाद 233 रनों की पार्टनरशिप हुई। यह एशिया कप के इतिहास की सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। कोहली-राहुल की जोड़ी ने पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज और नसिर जमेशद की जोड़ी का रिकॉर्ड तोड़ा। बता दें की मोहम्मद हफीज और नसिर जमेशद की जोड़ी ने 2012 में भारत के खिलाफ 224 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी।

pc- espncricinfo.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.