वर्मा विश्व कप फाइनल के पहले दौर से बाहर

Samachar Jagat | Thursday, 30 Sep 2021 10:55:59 AM
Verma out of first round of World Cup final

न्यूज़ डेस्क | भारत के अनुभवी कंपाउंड तीरंदाज अभिषेक वर्मा विश्व कप फाइनल के पहले ही दौर में अमेरिका के ब्राडेन जेलेंथियेन से हारकर बाहर हो गए। दुनिया के चौथे नंबर के तीरंदाज ब्राडेन ने लगातार पांच परफ़ेक्ट 10 स्कोर किया जिसके बाद वर्मा वापसी नहीं कर सके । उन्हें 142-146 से पराजय का सामना करना पड़ा ।

एशियाई खेल 2014 के स्वर्ण पदक विजेता वर्मा ने 2015 विश्व कप में रजत पदक जीता था । उन्होंने पेरिस में विश्व कप का तीसरा चरण जीतकर क्वालीफाई किया था । विश्व कप फाइनल 2018 में उन्होंने व्यक्तिगत कांस्य और ज्योति सुरेखा के साथ मिश्रित युगल का रजत पदक जीता था ।

अब सभी की नजरें अतनु दास और दीपिका कुमारी पर लगी होंगी जो शाम को अपने अभियान का आगाज करेंगे । दास पहली बार इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं जबकि दीपिका सात बार विश्व कप फाइनल खेलकर चार रजत और एक कांस्य जीत चुकी हैं । डोला बनर्जी विश्व कप फाइनल (2007) में स्वर्ण जीतने वाली एकमात्र भारतीय हैं ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.