Dhoni के बाद कौन बन सकता है CSK का कप्तान, जानें

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2023 02:26:09 PM
Who can become the captain of CSK after Dhoni, know

एमएस धोनी के इस साल अपना आखिरी आईपीएल खेलने की उम्मीद है। CSK के कप्तान इस साल 42 साल के हो जाएंगे और अंत में रिटायर होने का ऑप्शन चुन सकते हैं। उन्होंने अपना खेलने का समय बढ़ाया क्योंकि वह चेन्नई में घरेलू दर्शकों के सामने जाना चाहते थे । एमएसडी की जगह कप्तान कौन बनेगा । ऐसे पांच कैंडिडेट हैं जो चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।  आइए जानते है उनके नाम।

रवींद्र जडेजा


रवींद्र जडेजा को आईपीएल 2022 में कप्तानी दी गई थी, लेकिन उन्होंने शुरू में अच्छा  प्रदर्शन नहीं किया और धोनी को वापस काम सौंपना पड़ा। लेकिन जडेजा को अभी भी आजमाया जा सकता है और प्रबंधन से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अधिक भरोसा और समय दिया जा सकता है।  

मोईन अली

मोईन अली एक टॉप ऑलराउंडर हैं और उनके पास तेज क्रिकेट दिमाग है। धोनी की तरह मोईन भी बेहद शांत इंसान हैं। सीएसके कैंप और सीनियर में भी मोइन एक सम्मानित व्यक्ति हैं। वह आईपीएल के बेहतरीन कप्तान बन सकते हैं।  

रुतुराज गायकवाड़


रुतुराज गायकवाड़ युवा, प्रतिभाशाली हैं और भविष्य की एक बड़ी संभावना हैं। गायकवाड़ में कप्तान बनने के सभी गुण हैं। उसके पास एक शांत दिमांग है। एक लाजवाब बल्लेबाज जो आगे से नेतृत्व कर सकते  है। केवल समस्या यह है कि सीएसके को कप्तान के रूप में उनके साथ सब्र रखना होगा। सीएसके के लिए नतीजे आने में उन्हें कुछ सीजन लग सकते हैं। 

डेवोन कॉनवे


डेवोन कॉनवे एक अन्य विदेशी खिलाड़ी हैं जो कप्तान बन सकते हैं। न्यूज़ीलैंडर्स सीएसके के साथ अच्छी तरह से जुड़ते हैं। स्टीफन फ्लेमिंग इसका एक बेहतरीन उदाहरण हैं। फ्लेमिंग की तरह, कॉनवे भी एक ऐसे व्यक्ति हैं जो पृष्ठभूमि में काम करना पसंद करते हैं। कॉनवे एक टीम मैन, शानदार बल्लेबाज और एक बहुत ही समझदार क्रिकेटर हैं। इस मायने में, कॉनवे एक आदर्श कप्तानी सामग्री है।  
 
बेन स्टोक्स


इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने पिछले साल इंग्लैंड के लिए टी20 विश्व कप जीता था, खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपने मोजो को वापस पाकर। वह सीएसके की कप्तानी के लिए आदर्श कैंडिडेट लगते हैं। स्टोक्स ने वनडे से संन्यास ले लिया है और वह अपना ध्यान आईपीएल पर लगाएंगे। वह एक सिद्ध नेता हैं जिन्होंने इंग्लैंड की टीम के कप्तान के रूप में टेस्ट क्रिकेट खेलने के तरीके को बदल दिया है। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.