Cape Town Test में भारतीय बल्लेबाज़ों के नाम दर्ज हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड, आज तक कभी नहीं हुआ ऐसा

Samachar Jagat | Friday, 14 Jan 2022 10:18:20 AM
World record set in Cape Town Test, never happened till date

नई दिल्ली: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका ने केपटाउन में अपने बीच हुए टेस्ट मैच में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. यह वर्ल्ड रिकॉर्ड भारतीय बल्लेबाजों ने बनाया है। अफ्रीकी टीम के गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षकों ने भी इसमें काफी योगदान दिया है। दरअसल, इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने जो किया है, वह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ।

दरअसल, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक टीम की दोनों पारियों में सभी 20 विकेट लिए गए हैं। भारत और अफ्रीका के बीच तीसरे और निर्णायक टेस्ट में आउट हुए सभी 20 विकेट का वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम है। इस मैच में टीम इंडिया दोनों पारियों में सभी 20 विकेट चटकाकर पवेलियन लौट गई है.


 
उल्लेख है कि केपटाउन टेस्ट से पहले टेस्ट इतिहास में 5 बार ऐसा हुआ है जब एक ही टीम की दोनों पारियों में 19 विकेट पकड़े गए और पवेलियन लौटे। यह रिकॉर्ड इससे पहले केपटाउन में ही दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच 2019-20 टेस्ट में बनाया गया था। दोनों पारियों में दक्षिण अफ्रीका के 19 विकेट पीछे रह गए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.