तो इस कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस नें किए करीब 2 लाख लोगो के लाइसेंस जब्त

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Dec 2016 02:02:43 PM
Delhi Traffic Police has released 2 million people lost license

नई दिल्ली। दिल्ली में यातायात से निपटनें के लिए और बढ़ते प्रदूूषण की रोकथाम को लेकर सुप्रीम कोर्ट के द्दारा गठित समिति के निर्देशानुसार यातायात के नियमों में सख्ति दिखाई गई है। गठित समिति के निर्देशों के क्रियान्वयन के एक साल की अवधि के दौरान दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में लाल बत्ती पार करने, तेज गति से वाहन चलाने और यातायात संबंधी दूसरे नियमों का उल्लंघन करने को लेकर करीब 1.71 लाख ड्राइविंग लाइसेंस जब्त किए।

इन सावधानियों से चलाएंगें गाड़ी तो दूर रहेगें दुर्घटनाओं से

संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) गरिमा भटनागर ने बताया, 15 दिसंबर, 2015 और 30 नवंबर, 2016 के दौरान कुल 1,71,956 मोटरचालक पकड़े गए और उनके ड्राइविंग लाइसेंस जब्त किए गए। उन्होंने कहा कि इनमें सबसे अधिक 90,666 लाइसेंस लाल बत्ती पार करने की वजह जब्त किए गए. तेज गति से वाहन चलाने को लेकर 71,625 लाइसेंस जब्त किए गए।

इसके अलावा वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल और नशे की हालत में वाहन चलाने जैसे अपराधों को लेकर क्रमश: 4,600 और 3,438 ड्राइविंग लाइसेंस जब्त किए गर्ए। गरिमा ने कहा कि माल ढोने के वाहनों में यात्रियों ले जाने को लेकर 1,401 ड्राइविंग लाइसेंस जब्त हुए।

इस लग्जरी कार नें भारतीय ऑटो बाजार को बना रखा है अपना दिवाना

दिल्ली पुलिस देश का पहला ऐसा बल है, जिसने समिति की दिशानिर्देशों को लागू किया है। शीर्ष अदालत द्वारा न्यायमूर्ति केएस राधाकृष्णन की अध्यक्षता में गठित तीन-सदस्यीय समिति ने सडक़ सुरक्षा को लेकर कुछ दिशानिर्देश तय किए थे।

प्रियंका की फर्स्ट हॉलीवुड फिल्म 'बेवॉच' को मिली नई रिलीज़ डेट, अब होगा Big Clash !

सेहत में सुधार होते ही दिलीप कुमार ने किया Twitt, फैन्स को कहा शुक्रिया

आखिर लोग क्यों करते है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.