जल्द ही भारतीय ऑटो सेक्टर में आनें वाली है ‘गॉडजिला’     

Samachar Jagat | Thursday, 03 Nov 2016 04:42:03 PM
Indian auto sector is coming soon 'Godjila'

नई दिल्ली। भारतीय ऑटो सेक्टर को जल्द ही एक पावरफुल स्पोर्ट्स कार की सौगात मिलने वाली है। जिसका बाजार में बेहद बेसब्री से किया जा रहा था। जी हां हम बात कर रहे है निसान की मशहूर कार जीटी-आर की। जिसे कंपनी इसी साल के अंत में भारतीय बाजार में पेश करनें जा रही है। आपको बतां दें कि कार की लॉन्चिंग पहले 9नवंबर को की जानी थी जिसे अब किन्हीं कारणों के चलते आगे कर दिया। कंपनी की यह कार अब 2 दिंसबर को लॉन्च की जानी है।

बाजार में आई 90 लाख की बाइक

आपको बतां दे कि इसी साल हुए ऑटो एक्सपो में कंपनी नें इस कार को पेश किया था। लेकिन कंपनी भारतीय बाजार में 2017 जीटीआर को पेश करेगी। दुनिया में यह कार गॉडजिला के नाम से मशहूर है।  

कार के इंजन पर नजर डालें तो इसमें 3.8 लीटर का 24 वॉल्व वाला वी-6 ट्विन टर्बोचार्ज इंजन दिया गया है। जो कि 562 बीएचपी का पावर देता है साथ ही 673 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया है। इसमें लगा दमदार इंजन इसे और अधिक तूफानी बनाता है। कार को महज 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़नें में 3 सेकेंड का समय लगता है।

हेक्सा की बुकिंग शुरु, जनवरी 2017 में होगी लॉन्च

इसमें किए गए बदलावों में प्रमुख रुप से नए डिजाइन का हुड, नया बंपर, वी-मोशन ग्रिल को शामिल किया गया है। साथ ही अपडेटेड हैडलैंप, नेविगेशन, डे टाइम रनिंग लाइटों के साथ वाई स्पोक व्हील्स भी दिखाई देगें। इसमें लगा एडवांस फीचर का 8 इंच का नया टचस्क्रीन सिस्टम दिया जाएगा जो कि कई सारी जानकारी उपलब्ध कराएगा।

कीमत की बात करें को फिलहाल कंपनी नें इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन अनुमान लगाया जा सकता है कि कंपनी इसकी कीमत 2 करोड़ रुपए(दिल्ली एक्स शोरुम) के आसपास रख सकती है।

नाबालिग लडक़ी चिखती रहीं लेकिन नहीं माना वो और फिर उसने...

अपनी बेहद बोल्ड अदाओं से इंटरनेट पर धमाल मचा रही यह मैथ टीचर- देखें तस्वीरें

किसी की मोहब्बत में नही पड़ना चाहते है तो जाने ये टिप्स 

   



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.