ऐसे कारण जो आपको कार के टायर बदलनें के लिए कर देगें मजूबर

Samachar Jagat | Saturday, 17 Dec 2016 08:16:01 AM
some reason that you'll have to force the replacement car tire

कार चलाते वक्त कुछ ऐसी बाते होती है जिन्हें नजरअंदाज बिल्कुल नही करना चाहिए। लेकिन अधिकत्तर लोग बिल्कुल ऐसा ही करते है। जिसका परिणाम बेहद नुकसानदायक होता है। कार की साफ-सफाई उसे चमकाना तो जरुरी है ही लेकिन उससे भी कहीं ज्यादा जरुरी है कारों के टायर। जिनकी खराब हालत पर ध्यान ना दिया जाए तो एक बड़े हादसे को निंमंत्रण दे सकती है। इसलिए आज हम आपके सामने लाए है कुछ ऐसी बातें जिन्हें ध्यान रखना बेहद जरुरी है।

अब इन तरीकों से महकेगी आपकी कार  

= कुछ बातें होती है जो आपको टायरों के संबध में जरुर ध्यान देनी चाहिए। उनमें से है टायरो का घिसना। अक्सर ज्यादातर लोग इसे नजरअंदाज करते है। लेकिन यह बेहद जरुरी है कि यदि आपके टायर का ट्रेड घिसते घिसते 1.6 मिलीमीटर हो गया है तो तुरंत रुप से टायर चेंज करा लें।

= टॉयर के बीच में ट्रेड गियर इंडीकेटर बार एक तरह का बिट होता है। जब कार के टायर के बाहरी सतह की उंचाई घिसते-घिसते बिट के बराबर आ जाए तो समझ लिजिए कार को नए टायर की जरूरत है।

टोयोटा, हुंडई के बाद अब मर्सिडीज बढ़ाएगी 2017 से वाहनों के दाम

= टायरों के पुराने होने की एक ओर पहचान है, उसके साइड वॉल पर क्रेक होना। ऐसा ज्‍यादा हवा भराने पर भी हो जाता है। और टॉयरों के पुराने हो जाने पर भी होता है। इसलिए यह भी एक संकेत है पुरानें टायर को बदलनें का।

= अगर आप ऐसी जगहों पर ज्यादा यात्रा करते है जहां आपको समतल सड़क की जगह पथरीला रास्ता मिलता है जिससे कार के टायरों में किनारे उभर आना और फटनें जैसी शेप्स बन जाती है। ऐसे में ये भी कुछ संकेत है जो टायर बदलनें की ओर इशारा करते है।

अगर नहीं रखा इन बातों का ध्यान तो लॉन्ग ड्राइव का मजा पड़ जाएगा फीका

कार इंश्योरेंस करवाते समय कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां

निसान की एक्स-ट्रेल एसयूवी देगी अगले साल दस्तक



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.