स्टारकेन की भारत में साइकिल कारखाना लगाने की योजना

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 11:06:48 AM
StarKen plans to set up bicycle factory in India

ग्रेटर नोएडा। प्रीमियम खंड की प्रमुख साइकिल कंपनी स्टारकेन भारत में कारखाना लगाने की सोच रही है और उसने ​इसके लिये उपयुक्त जगह की तलाश शुरू की है। स्टारकेन स्पोटर्स के सीईओ व प्रबंध निदेशक प्रवीण वी पाटिल ने कहा, 'देश में प्रीमियम खंड की साइकिलों की बढ़ती मांग को देखते हुए हम यहां विनिर्माण कारखाना लगाना चाहते हैं। हमने इस दिशा में सोचना शुरू किया है।’

टाटा मोटर्स को नई प्रौद्योगिकी एवं कारोबारी मॉडल अपनाने की जरूरत

उन्होंने कहा कि कंपनी ने इसके लिए जगह तलाशनी शुरू कर दी है हालांकि, उन्होंने इसका ब्यौरा नहीं दिया। स्टारकेन देश में प्रीमियम खंड की प्रमुख साइकिल कंपनी है। फिलहाल वह अपनी साइकिलों को यहां असेंबल करती है। देश के 70 शहरों में कंपनी के 136 डीलर हैं और इस संख्या को लगातार बढ़ा रही है।

वाहन मेले में इलेक्ट्रिक बाइक और महंगी कारों की चमक

पाटिल ने कहा कि पर्यावरण व स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के चलते लोगों में जागरुकता बढ़ी है। सरकारी प्रयासों से साइकिलिग फिर लोकप्रिय हो रही है। ​साइकिल चुस्त तंदुरूस्त रहने का सबसे उपयोगी व सस्ता माध्यम है। उन्होंने इस संबंध में युवा भारतीय साइकिलिस्ट देबोरा हेरोल्डस का जिक्र किया जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमाया है।

टाटा ने ऑटो एक्सपो में पेश किया टेमो रेसमो का इलैक्ट्रिक वर्जन

उल्लेखनीय है कि स्टारकेन ने यहां चल रहे ऑटो एक्सपो 2018 में दुनिया की सबसे तेज चलने वाली बाइक जायंट प्रोपेल एडवांस्ड डिस्क का विशेष संस्करण पेश किया जिसकी कीमत 3.6 लाख रुपए है। इसी तरह कंपनी ने जायंट टीसीआर एडवांस्ड एसएल मेगलिया रोसा का विशेष संस्करण उतारा है जिसकी कीमत 6.9 लाख रुपए है। स्टारकेन के पास भारत व दक्षिण एशिया के लिए ताइवान की जायंट बाइसाइकिल का विशेष वितरण अधिकार है। कंपनी लिव सहित अनेक ब्रांडों की साइकिलें बेचती है। एजेंसी

ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुए ये शानदार फीचर्स वाले स्कूटर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.