Rajasthan Weather Update: आज सक्रिय होने जा रहा है नया पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में होगी बारिश!

Samachar Jagat | Thursday, 25 Apr 2024 08:22:38 AM
Rajasthan Weather Update: A new western disturbance is going to become active today, there will be rain in these districts!

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में लगातार हो रहे मौसम में बदलाव के बीच अब नया अपडेट आया है। प्रदेश में आज एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है। जिसका प्रभाव प्रदेश के कई जिलों में देखने को मिलेगा।

मौसम केंद्र जयपुर ने प्रदेश में सक्रिय हो रहे नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण शुक्रवार को  प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में बारिश होने की संभावना है। इस संबंध में मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। 

मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश में मौसम शुष्क रह सकता है हालांकि कुछ जगह पर बादल छाए रहने की उम्मीद है। इस दौरान  हल्की-फुल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिल सकती है। 

इन जिलों में आज हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के जयपुर, उदयपुर और कोटा संभाग के कुछ जिलों में आज हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिल सकती है। आज पश्चिमी राजस्थान में मौसम पूरी तरह से शुष्क रह सकता है। आज प्रदेश के प्रतापगढ़, बीकानेर, चूरू, डूंगरपुर, बारां, बांसवाड़ा, गंगानगर, हनुमानगढ़ में आंधी के साथ बारिश होने का अलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी किया गया है।

शुक्रवार को 19 जिलों में हो सकती है बारिश
नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रदेश के कारण शुक्रवार को राजस्थान के करीब 19 जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को राजधानी जयपुर के साथ ही दौसा, बारां, भरतपुर, चित्तौडग़ढ़, अलवर, बांसवाड़ा, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, नागौर, जैसलमेर, झुंझुनू, कोटा, प्रतापगढ़, झालावाड़, डूंगरपुर जिलों में बारिश हो सकती है। इस संबंध में विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। 

PC: livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.