किन कारणों के चलते टोयोटा अपनें वाहनों की बढ़ाएगी कीमते

Samachar Jagat | Saturday, 10 Dec 2016 04:46:10 PM
Why Toyota increase prices in vehicles

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी टोयोटा की कारों को बाजार में अच्छी प्रतिक्रियाएं मिलत रही है। और मिल रही है। कंपनी मांग के चलते कारों को एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस करती है। ऐसे में कंपनी की कारों को बाजार में खासा पसंद किया जा रहा है।

बताया जा रहा है किं कंपनी अगले साल की शुरुआत में ही अपनी कारों के दामों में इजाफा कर देगी। इस संबध में किर्लोस्कर मोटर का कहना है कि अगले महीने यानी एक जनवरी से अपने वाहनों के दामों में तीन प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी। कंपनी ने कहा है कि उत्पादन लागत में बढ़ोतरी तथा विदेशी विनिमय दरों के उपर जाने से कंपनी अपनें वाहनों की कीमतो में वृध्दि कर रही है।

ड्राइवरों को प्रशिक्षण देनें के लिए मारुति,ओला नें किया समझौता

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के निदेशक एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष विपणन एवं बिक्री एन राजा ने बयान में कहा, ''इस्पात, एल्युमीनियम, तांबा और रबड़ जैसे कच्चे माल की कीमतों में पिछले छह महीने में इजाफा हुआ है। इससे हमारे उपर काफी दबाव पड़ा है।“ उन्होंने कहा कि इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय बाजार में येन की मजबूती से भी उत्पादन लागत में बढ़ोतरी हुई है क्योंकि कंपनी जापान से बड़ी मात्रा में कलपुर्जों का आयात करती है। कंपनी ने कहा कि कीमतवृद्धि एक जनवरी से लागू होगी।

2017 में दस्तक देगी मर्सिडीज बेंज E-Class सेडान

कंपनी फिलहाल भारतीय बाजार में हैचबैक लीवा तथा प्रीमियम एसयूवी लैंड क्रूजर 200 बेचती है। लीवा की दिल्ली शोरूम मं कीमत 5.39 लाख रुपए तथा लैंड क्रूजर की 1.34 करोड़ रुपए से शुरू होती है।

अपनें समय की ये जानी मानी कारें अब नहीं दिखती सड़को पर

इन फीचर्स से लैस है टोयोटा की अगली पेशकश कैमरी

ऑडी दे रही अपनी इन फेमस कारों पर भारी डिस्काउंट



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.