जेट एयरवेज की खस्ताहाली से बोइंग चिंतित

Samachar Jagat | Friday, 12 Oct 2018 08:20:28 PM
Boeing worried by Jet Airways crash

नई दिल्ली। अमेरिकी विमान निर्माता कंपनी बोइंग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि भारतीय विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज की खस्ताहाली से विमान निर्माता चिंतित है और वे स्थिति पर नजर बनाए हुए है। बोइंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा एशिया-प्रशांत क्षेत्र के लिए उसके विपणन प्रमुख दिनेश केसकर ने शुक्रवार को यहां एक कार्यक्रम से इतर मीडिया को बताया जेट के घटनाक्रम को लेकर हम चिंतित हैं और हम इस पर नजर बनाए हुए हैं।

विन्ता नन्दा के सपोर्ट में आई एक्ट्रेस संध्या मृदुल, किया आलोक नाथ को लेकर बड़ा खुलासा

उन्होंने कहा कि उनकी चिंता किसी मौजूदा या भविष्य के ऑर्डर को लेकर नहीं है, लेकिन ये स्थिति चिंताजनक है। इस बीच नागरिक उड्डयन सचिव राजीव नयन चौबे ने बताया कि जेट एयरवेज ने अब तक सरकार से किसी प्रकार की राहत की मांग नहीं की है।

उल्लेखनीय है कि जेट एयरवेज गत कुछ वक्त से नकदी की किल्लत से गुजर रही है। वे पायलटों और अन्य कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं दे पा रही है और वर्ष की पहली छमाही में 2,300 करोड़ रुपए से अधिक का नुकसान उठा चुकी है।

अर्जुन कपूर का बड़ा खुलासा- विकास बहल को लेकर फिल्म जगत में पहले से थी अटकलें

केसकर ने बताया कि जेट एयरवेज से बोइंग के पास 225 विमानों के ऑर्डर हैं जिनमें 6 की डिलिवरी हो चुकी है और 219 की डिलिवरी शेष है। उन्होंने बताया कि कंपनी के पास भारत से करीब 450 विमानों के ऑर्डर हैं। इसमें स्पाइसजेट की तरफ से 205 विमानों के ऑर्डर में से एक डिलिवरी शुक्रवार को की गई। विस्तारा ने भी बोइंग विमान के ऑर्डर दिए हैं। 

all file photo



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.