ट्रंप के दूसरे कार्यकाल में चीन का अमेरिका के साथ समझौता करना और कठिन होगा: ट्रंप

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Sep 2019 03:51:37 PM
In the second term of Trump, China will be more difficult to compromise with America: Trump

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को चीन को व्यापार वार्ता से अपना पैर पीछे खींचने को लेकर आगाह किया। उन्होंने कहा कि चीन इस उम्मीद में व्यापार वार्ता से पीछे नहीं हटे कि अगले साल अमेरिका में होने वाले चुनाव में वह हार जाएंगे और राष्ट्रपति नहीं रहेंगे।


loading...

दोनों देशों के बीच बातचीत इस महीने फिर शुरू होनी है। अमेरिका ने सप्ताहांत चीन से आयातित 100 अरब डॉलर मूल्य के सामान पर आयात शुल्क बढ़ा दिया। ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘चीन के साथ हमारी अच्छी बातचीत हो रही है।’’ उन्होंने दावा किया कि चीन की बिगड़ती अर्थव्यवस्था समाधान के लिये लंबा इंतजार नहीं कर सकती।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे भरोसा है कि वे नये प्रशासन के साथ बातचीत करना पसंद करेंगे...अभी 16 महीने से अधिक समय बचा है। यह रोजगार और कंपनियों को हो रहे नुकसान के लिहाज से काफी लंबा समय है।’’ चीनी मीडिया ने मंगलवार को ट्रंप के हवाले से कहा, ‘‘और...अगर मैं जीत जाता हूं तो चीन का क्या होगा? समझौता और मुश्किल होगा।’’

इस बीच अमेरिकी की रिपब्लिक पार्टी के सांसद स्टीव डेनीस और डेविड परड्यू ने बीजिंग में उप-प्रधानमंत्री और व्यापार वार्ता में मुख्य वार्ताकार लिऊ ही से मुलाकात की। इससे पहले, यह रिपोर्ट मिली थी कि व्यापार वार्ता को पटरी पर लाने के प्रयास के सफल होने की संभावना कम है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.