भारत को निर्यात केंद्र बनाने पर ध्यान, बाजार हिस्सेदारी के पीछे नहीं भाग रहे: लेनोवो

Samachar Jagat | Friday, 21 Jun 2019 12:18:46 PM
India should not focus on making export centers, market share: Lenovo

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी लेनोवो ने बृहस्पतिवार को कहा कि कंपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के पीछे नहीं भाग रही बल्कि कंपनी का ध्यान भारत को अपने बड़े निर्यात केंद्र के तौर पर स्थापित करने की है।

लेनोवो इंडिया के मोबाइल कारोबार समूह के क्षेत्रीय प्रमुख प्रशांत मणि ने कहा कि कंपनी ने हाल में पश्चिम एशिया और मैक्सिको में 1.5 लाख इकाइयों का निर्यात किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘...हम भारत को निर्यात कारोबार के लिए तैयार कर रहे हैं...हमारी विनिर्माण नीति काम कर रही है। हम पूरी तरह से भारत में निर्माण कर रहे हैं। इससे आगे बढक़र हमने निर्यात पर केंद्रित रणनीति विकसित की है।‘‘

तमिलनाडु के पेरंबदूर में कंपनी की विनिर्माण इकाई है। उन्होंने हालांकि, इस बारे में कुछ नहीं कहा कि कंपनी कितना निर्यात कारोबार करेगी।

मणि ने बाजार हिस्सेदारी के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘हमारे लिए पहले स्थान या दूसरे स्थान पर रहना अहम नहीं है बल्कि हम लाभ में रहना चाहते हैं। पिछले कई महीनों से हम कारोबार को फायदे में रखने की दिशा में काम कर रहे हैं।‘‘ -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.