सैट ने को-लोकेशन मामले में सेबी के बैंक गारंटी देने के प्रस्ताव को खारिज किया

Samachar Jagat | Friday, 07 Jun 2019 12:44:53 PM
SAT rejects SEBIs bank guarantee for co-location

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण (सैट) ने को-लोकेशन मामले में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) को 687 करोड़ रुपए की बैंक गारंटी देने की नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की अपील को खारिज कर दिया है। एनएसई को एस्क्रो खाते से सेबी को 687 करोड़ रुपए स्थानांतरित करने का निर्देश है जबकि वह इस राशि के बराबर बैंक गारंटी देना चाहता है। 

रिजर्व बैंक के रेपो दर घटाने के बाद शुरुआती कारोबार में रुपये में मामूली तेजी

सैट ने एनएसई की अपील को खारिज कर दिया लेकिन 22 मई के आदेश के अनुपालन के लिए एक सप्ताह का अतिरिक्त समय दे दिया। सैट ने अपने आदेश में एनएसई को दो सप्ताह में एस्क्रो खाते से सेबी को 687 करोड़ रुपए स्थानांतरित करने का निर्देश दिया था। सैट ने कहा, हमारे विचार में 22 मई, 2019 के आदेश में संशोधन करने की कोई वजह नहीं दिखती है।

अजीम प्रेमजी से कर्मचारियों से कहा, रिशद के पास नया नजरिया, विप्रो को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे

सैट ने कहा कि सेबी के अंतरिम आदेश के अनुसार एस्क्रो खाते में पहले से पड़े 687 करोड़ रुपए रखे गए हैं। हमारे आदेश के अनुसार यह राशि सेबी के खाते में स्थानांतरित की जाए। इससे पहले सेबी ने अंतरिम उपाय के तौर पर एनएसई को अपनी को-लोकेशन सुविधा से राजस्व को एस्क्रो खाते में जमा करने का निर्देश दिया था। एनएसई ने पिछले महीने सेबी के फैसले को सैट में चुनौती दी थी। -एजेंसी

आरबीआई की रेपो दर में कटौती से निर्यातकों, छोटी इकाइयों को मिलेगा सस्ता कर्ज : गोयल



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.