टूरिज्म ऑस्ट्रेलिया का ऑफर, 23 हजार में आने-जाने का टिकट

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 11:15:33 PM
टूरिज्म ऑस्ट्रेलिया का ऑफर, 23 हजार में आने-जाने का टिकट

नई दिल्ली। टूरिज्म ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय यात्रियों को ऑस्ट्रेलिया आने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आठ विमान सेवा कंपनियों के साथ करार किया है। उसका दावा है इन विमान कंपनियों के सबसे बेहतर डील इस करार के तहत उपलब्ध कराए जाएंगे।

ऑस्ट्रेलियाई सरकार की एजेंसी टूरिज्म ऑस्ट्रेलिया ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि उसने एयर एशिया, एयर इंडिया, कैथी पैसिफिक, मलेशिया एयरलाइंस, स्कूट, भसगापुर एयरलाइंस, थाई एयरवेज तथा कंतास के साथ समझौते किए हैं। इसमें स्कूट सबसे कम 23,000 रुपए में रिटर्न टिकट ऑफर कर रहा है। इसमें 21 नवंबर से 11 दिसंबर के बीच 30 सितंबर 2017 तक की यात्रा के लिए टिकट बुक कराए जा सकेंगे।

टूरिज्म ऑस्ट्रेलिया के भारत एवं खाड़ी के देशों के लिए राष्ट्रीय प्रबंधक निशांत काशिकर ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बढ़ती कनेक्टिविटी से यहाँ से ऑस्ट्रेलिया जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ी है। भारतीय को और अधिक संख्या में ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए प्रोत्साहित करने का इससे अच्छा तरीका नहीं हो सकता कि आप स्वयं हवाई किराए में छूट का ऑफर दें।

इस साल सितंबर में भारत से 19,500 यात्री ऑस्ट्रेलिया गए जो सितंबर 2015 के मुकाबले 21 प्रतिशत ज्यादा है। इसी प्रकार 30 दिसंबर को समाप्त वर्ष में भारत से ऑस्ट्रेलिया जाने वाले यात्रियों की संख्या 9.6 फीसदी बढक़र 2,49,200 पर पहुँच गई।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.