खुशखबरी: उत्तर प्रदेश में चयनित 2065 डॉक्टरों की अस्पतालों में होगी जल्द ही नियुक्ति

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Sep 2017 03:43:18 PM
खुशखबरी: उत्तर प्रदेश में चयनित 2065 डॉक्टरों की अस्पतालों में होगी जल्द ही नियुक्ति

लखनऊ। प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चयनित 2065 नए चिकित्सकों की सूची जारी कर दी है। जल्द ही इन्हें प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में ड्यूटी पर भेज दिया जाएगा।

DU छात्रसंघ चुनाव: ABVP को झटका, NSUI ने तीन सीटों पर किया कब्जा

सिंह ने कहा कि 2065 नए डॉक्टरों की तैनाती से सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी दूर होगी और मरीजों को बेहतर उपचार मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसी भी अस्पताल में डॉक्टरों की कमी नहीं रहने दी जाएगी।

व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड ने सहायक अधिकारी पदों पर निकाली भर्ती

डॉक्टरों की नियुक्ति प्राथमिकिता के आधार पर की जा रही है ताकि अस्पतालों में बेहर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें। विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी ना रहे इसका प्रयास भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उप्र लोक सेवा आयोग से कहा गया है कि वह चिकित्सा विभाग के अनुरोध को प्राथमिकता दें तथा चिकित्सकों के लम्बित रिक्त पदों के भरने में तेजी लाएं। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में लम्बे समय से 7328 चिकित्सकों के पद रिक्त थे। इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी तरह बंद थी।

परियोजना सहायक पदों पर निकली भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरु

जिसके कारण बहुत से अस्पतालों में चिकित्सकों की भारी कमी हो गई। उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार ने अस्पतालों मे चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने को सर्वाेच्च प्राथमिकता दी है, जिसके फलस्वरूप उप्र लोक सेवा आयोग से बेहतर समन्वय स्थापित कर भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने का प्रयास किया गया। आयोग ने इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए चिकित्सकों की भर्ती पर विशेष ध्यान दिया। जिसके परिणाम स्वरूप 2065 नवचयनित चिकित्सकों की सूची जारी कर दी गई है।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.