अब डिजिटल होंगे केरल के 45,000 क्लासरूम 

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 09:16:17 AM
अब डिजिटल होंगे केरल के 45,000 क्लासरूम 

पुरे 45000 क्लासरूम अब डिजिटल होंगे केरल में। स्कूलों में आईटी एजुकेशन देने की सरकार की 'आईटी@स्कूल' प्रोजेक्ट के पहल के तहत ऐसे कदम उठाये जाएंगे। इस पहल के तहत पाठ्यपुस्तक, आधारित संरचना ,शिक्षण प्रशिक्षण, शिक्षण सामग्री, हैंडबुक्स ,मॉनिटरिंग एवं मूल्यांकन को व्यापक पैमाने पर अपग्रेड किया जाएगा। 

सीबीएसई से नाम न बदलने पर जवाब माँगा दिल्ली हाई कोर्ट ने 
 
'हाई टेक' स्कूल परियोजना सितंबर में लॉन्च की गई और इसे प्रयोग के तौर पर अलप्पुझा, पुथुकाड, कोझिकोड उत्तरी एवं थालिपरमबा विधानसभा क्षेत्रों में क्रियान्वित किया जा रहा है। यह जानकारी आईटी@स्कूल की ओर से दी गई है। बाकी 136 विधानसभा क्षेत्रों में भी कार्यक्रम के विस्तार की गतिविधि प्रगति में है और ऑनलाइन स्कूल सर्वे 15 नवंबर से शुरू होगा।

IIT MUMBAI  में शुरू हुआ प्रोपल्शन टेक्नॉलजी सेंटर 

केरल के शिक्षा मंत्री सी.रवींद्रनाथ ने बताया, 'इस प्रॉजेक्ट का मकसद शिक्षा के क्षेत्र में केरल को पूरी तरह डिजिटल राज्य बनाना है।' उन्होंने बताया कि राज्य सरकार इस प्रोग्राम के हिस्से के तौर पर आईसीटी एजुकेशन को क्रियान्वित करने के लिए जरूरी भौतिक, शैक्षणिक और डिजिटल सामग्री उपलब्ध कराएगी।

read more :

ट्रेनी पदों के लिए आवेदन दे नेशनल इंस्टिट्यूट फॉर लोकोमोटर डिसेबिलिटी में

गोलमाल 4 : अजय देवगन के साथ श्रद्धा नहीं ये एक्ट्रेस करेंगी रोमांस 

तो शादी को लेकर लड़कियां अक्सर ये सोचती है...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.