विमानन क्षेत्र में अपार संभावनाएँ : प्रभु

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 04:35:33 PM
Prabhu says Immense possibilities in the aviation sector

नई दिल्ली। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने आज नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कार्यभार सँभाल लिया और कहा कि भारतीय विमानन क्षेत्र में अपार संभावनाएँ हैं तथा यह तेजी से सभी सीमाओं को पार कर रहा है। तेलगु देशम् पार्टी के अशोक गजपति राजू के केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद प्रभु को नागरिक उड्डयन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

BSF में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, अभी करें आवेदन

प्रभु साढे बारह बजे राजीव गाँधी भवन स्थित नागरिक उड्डयन मंत्रालय पहुँचे और कार्यभार ग्रहण किया। इसके बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, भारतीय विमानन क्षेत्र पिछले चार साल में सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ रहा है। खुले आकाश की नीति के बाद इसने गति पकड़ी थी और मोदी सरकार में यह तेजी से सभी सीमाओं को पार कर रहा है। अब इसे ऑटो पायलट में लाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि विमानन क्षेत्र में विकास की अपार संभावनाएँ हैं। जिस तेजी से यह बढ़ रहा है, आने वाले समय में एक हजार से ज्यादा विमान खरीदने की जरूरत होगी। अब विमानन क्षेत्र परिवहन के दूसरे माध्यमों से भी प्रतिस्पर्धा कर रहा है। इससे आम आदमी और उद्योग दोनों को फायदा होगा।

10वीं पास उम्‍मीदवारों के लिए पोस्टल सर्कल में नौकरी पाने का सुनहरा मौका

प्रभु ने कहा कि लॉजिस्टिक में मामले में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के साथ नागरिक उड्डयन मंत्रालय का तालमेल बढाया जाएगा। इस मौके पर नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा, मंत्रालय के सचिव राजीव नयन चौबे, भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष गुरुप्रसाद महापात्रा तथा मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। कार्यभार सँभालने के बाद प्रभु ने मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आधे घंटे से ज्यादा बैठक की। इसके बाद उन्होंने सिन्हा, चौबे और नागर विमानन महानिदेशक बी.एस. भुल्लर के साथ अलग से बैठक की।- एजेंसी

10वीं पास उम्‍मीदवारों के लिए एकीकृत बाल विकास योजना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका

UPSC ने ट्रांसलेटर व लेक्चरर पदों पर निकाली वैकेंसी, अभी करें आवेदन

विश्वविद्यालय स्थापित करेगा रिलायंस फाउंडेशन: नीता अंबानी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.