RPSC JA 2013 के रिजल्ट का तीन साल से उम्मीदवारों को इंतजार, सोमवार को है संभावना?

Samachar Jagat | Saturday, 05 Nov 2016 06:04:38 PM
rpsc tehsil revenue accountant and junior accountant results may declair on monday

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) की ओर से हाल ही में आयोजित कनिष्ठ लेखाकार और तहसील राजस्व लेखाकार भर्ती -2013 परीक्षा के रिजल्ट्स का इंतजार अभ्यार्थियों में बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि आयोग ने परीक्षा के आयोजन के दो दिन बाद ही दोनों पेपरों की आंसर की भी जारी कर दी थी। लेकिन अभी तक इस परीक्षा के रिजल्ट घोषित नहीं हुए है और परीक्षार्थी इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

सूत्रों की मानें तो सोमवार के दिन आरपीएससी इस परीक्षा के रिजल्ट जारी कर सकती है। हालांकि दिपावली से पूर्व ही इस रिजल्ट के आने की पूरी संभावना थी। आरपीएससी के चैयरमेन ने एक न्यूज चैनल से वार्ता में इसे जल्द ही घोषित करने की उम्मीद जताई थी लेकिन घोषणा किसी कारणवश नहीं हो पाई। लेकिन अगले हफ्ते में उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो सकता है।

आपको बता दें कि यह परीक्षा 2013 में निकाली गई भर्ती के लिए आयोजित की गई थी और इससे पहले भी आरपीएससी इस परीक्षा का आयोजन कर चुका है और एक बार फिर इस भर्ती के लिए परीक्षा करवाई गई थी।

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से 4 अक्टूबर 2016 को एग्जाम करवाया गया था और 6 अक्टूबर को आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर एग्जाम की उत्तर कुंजी (Answer Keys) जारी की गई थी।

आरपीएससी ने 3776 जूनियर एकाउंटेट और टीआरए पोस्ट के लिए भर्ती निकाली थी। कमीशन की ओर से भर्ती को लेकर 16 अप्रैल 2015 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। आरपीएससी ने जूनियर अकाउंटेंट्स और टीआरए पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर लोगों के आवेदन स्वीकार किए थे, जिसमें करीब 3 लाख लोगों ने आवेदन किया था।

यूं जानें परिणाम
परिणाम घोषित होने के बाद अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आरपीएससी की वेबसाइट पर जाना होगा जहां रिजल्ट्स सेक्शन पर क्लिक करना होगा। उसमें सभी रिजल्ट के लिंक होंगे और उसमें से इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। अगर मेरिट लिस्ट खुले तो आप उसमें अपना रोल नंबर देखकर नतीजे देख सकते हैं, जबकि जानकारी मांगे जाने पर अपनी जानकारी भरें और रिजल्ट देख लें।



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.