महापौर के पद को लेकर पूर्व विधायकों और पूर्व महापौर ने दिखाई रूचि

Samachar Jagat | Saturday, 31 Aug 2019 04:59:29 PM
Former MLAs and former mayors showed interest in the post of Mayor


इंटरनेट डेस्क। जयपुर नगर-निगम में महापौर और पार्षदों के चुनावों के लिए दावेदारी करने वाली चहल-पहल दिखनी प्रारंभ हो गई है। सरदार पटेल माॅर्ग स्थित भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय पर महापौर की दावेदारी करने वाले भाजपा नेताओं की संख्या में इजाफा हो रहा है।


loading...

जिस प्रकार से जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया गया है उसके बाद भाजपा नेताओं में केन्द्रीय नेतृत्व के प्रति अति उत्साह देखा जा रहा है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार के गठन होने के बाद पिछले 9 माह के कार्यों के समीक्षा के रूप में देखा जाएंगा। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ में अपना स्थानीय चुनाव लडे़गी। कांग्रेस सरकार की नाकामियों को स्थानीय चुनावों के माध्यम से आम जनता तक पहुंचाने का कार्य किया जाएंगा। 


महापौर की दावेदारी करने वाले नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे तक अपनी पहुंच बना रहे है। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के द्वारा केन्द्रीय संगठन में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद पर पदभार मिलने के बाद भी राजस्थान की राजनीति में पूरी तरह से हस्तक्षेप रखती है।


प्रदेश में भाजपा के विपक्ष में होने के बाद भी नगर-निगम चुनावांे को लेकर नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपनी-अपनी तैयारी करना प्रारंभ कर दिया है। भाजपा मुख्यालयों के अलावा दिल्ली स्थित केन्द्रीय नेतृत्व के पास भी महापौर पद की दावेदारी करने वाले नेताओं अपनी पहुंच बनाना प्रांरभ कर दिया है। 


भाजपा के नेताओं में पूर्व विधायक और पूर्व महापौर मोहन लाल गुप्ता, पूर्व महापौर पंकज जोशी, पूर्व उप महापौर मनीष पारीक, पूर्व महिला आयोग अध्यक्ष सुमन शर्मा, अखिल शुक्ला, राघव शर्मा, मीडिया प्रभारी आनंद शर्मा, पूर्व मंत्री भंवरलाल शर्मा की लड़की मंजू शर्मा और सुनील कोठारी जैसे नेता महापौर की दौड़ में देखे जा रहे है। इसी के साथ वर्तमान पार्षदों में भी वरिष्ठता के आधार पर महापौर की दावेदारी की जाएंगी जिनमें पार्षद मान पंड़ित, राखी राठौड़, सत्यनारायण धामाणी महापौर की दौड़ में है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.