पुराने नोटों को बदलने के नाम पर 36 लाख रूपए की धोखाधड़ी

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 01:07:10 AM
पुराने नोटों को बदलने के नाम पर 36 लाख रूपए की धोखाधड़ी

अहमदाबाद। पुराने अप्रचलित 500 और 1,000 रपये के 36 लाख रपये के नोटों को बदलने को लेकर एक महिला पुलिस कांस्टेबल और एक बैंक कर्मचारी सहित छह लोगों ने एक कारोबारी के साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी की।

पुलिस ने कहा कि गांधीनगर जिले में सनतेज में ट्रांसपोर्ट व्यवसायी मनीष पटेल ने कुछ लोगों से संपर्क किया था जिन्होंने 36 लाख रपये मूल्य के 500 और 1,000 रपये के नोटों को बदलवाने का वादा किया था।

सनतेज पुलिस थाना के निरीक्षक बी.एन. दवे ने कहा, ''मनीष ने अपने रिश्तेदार से इन पुराने नोटों को बदलवाने में मदद मांगी थी। इसके बाद उसे इन आरोपियों को पास ले जाया गया जिन्होंने नये नोटों से इन्हें बदलवाने का वादा किया और इन नोटों को वापस नहीं किया।"

पटेल ने आरोपियों को यह रकम 14 नवंबर को सौंपी थी। पैसा नहीं बदलने पर उसने पुलिस से संपर्क किया। अहमदाबाद से महिला पुलिस कांस्टेबल माया पटेल और आईडीबीआई बैंक के कर्मचारी चन्द्रकांत पटेल सहित छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

इन छह आरोपियों में से चन्द्रकांत पटेल और निरव पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया है।
भाषा 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.