सरकार ने किसानों को दी राहत, बिजली की बढ़ी दरें ली वापस

Samachar Jagat | Saturday, 18 Feb 2017 05:38:13 PM
 Government relief to farmers, electricity rates have risen back

जयपुर। राजस्थान सरकार ने किसानों को एक तोहफा दिया है। जिसे पाकर राजस्थान प्रदेश के सभी किसान खुशी से झुम उठेंगे। जी हां, राजस्थान सरकार ने कृषि विद्युत कनेक्शन और अनमीर्टड विद्युत कनेक्शनों पर बढ़ाई दरों को तत्काल वापस लेने की घोषणा की है। राजस्थान के उर्जा मंत्री पुष्पेन्द्र भसह ने शनिवार को पत्रकारों से रू-ब-रू हुए।

इस दौरान उन्होंने बताया कि जनप्रतिनिधियों और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले फीड बैक के आधार पर सरकार ने यह निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि इन दरों को वापस लेने से डिस्कॉम पर प्रतिवर्ष 500 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। इसका भुगतान राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नियाम आयोग की सिफारिशों पर राज्य सरकार ने सितम्बर 2016 से कृषि कनेक्शनों पर 25 पैसे प्रति यूनिट बढ़ाकर एक रुपया पन्द्रह पैसे कर दिया था।

इसी तरह अनमीटर्ड विद्युत कनेक्शनों का चार्ज 85 रुपए से बढ़ाकर 120 रुपए कर दिया गया था। इन दोनों वृद्धि को तत्काल वापस ले लिया गया है। उन्होंने बताया कि जिन काश्तकारों ने सितम्बर से यह बिल जमा करा दिए हैं उनक जमा रुपयों को अगले बिलों में समायोजित कर दिया जाएगा। नोटबंदी और किसानों के आक्रोश के कारण बढ़ाई गई दरों को वापस लेेने संबंधी सवालों को टालते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने कृषकों के हित में यह निर्णय लिया है।
वार्ता
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.